Jansandesh online hindi news

लसिथ मलिंगा ने मंगलवार को क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास की घोषणा की

उन्होंने साल 2011 में टेस्ट और 2019 में वनडे क्रिकेट से संन्यास का ऐलान किया था
 | 
jpg फाइल
मलिंगा विकेट हासिल करने वाले पहले गेंदबाज थे

श्रीलंका के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने मंगलवार को क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास की घोषणा की। 


 


 

38 वर्षीय मलिंगा ने इसकी जानकारी सोशल मीडिया के जरिए दी।आईपीएल में मुंबई इंडियंस की ओर से खेलने वाले मलिंगा ने श्रीलंका के लिए क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में कुल 546 विकेट चटकाए हैं| उन्होंने साल 2011 में टेस्ट और 2019 में वनडे क्रिकेट से संन्यास का ऐलान किया था। हालांकि वह इसके बाद वह श्रीलंका की ओर से टी20 इंटरनैशनल मैच खेलेते रहे। 

लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) ने 295 मैचों के बाद टी20 क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की, जिसमें उन्होंने 390 विकेट लिए। श्रीलंका के इस तेज गेंदबाज ने भी मुंबई इंडियंस द्वारा रिलीज किए जाने के बाद इस साल जनवरी में फ्रेंचाइजी क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की थी।मलिंगा 107 स्कैल्प के साथ समाप्त होने से पहले 100 T20I विकेट हासिल करने वाले पहले गेंदबाज थे। वह ड्वेन ब्रावो (Dwayne Bravo), इमरान ताहिर (Imran Tahir) और सुनील नरेन (Sunil Narine) के बाद सबसे अधिक विकेट लेने वाले वर्ग में चौथे स्थान पर हैं। 

मलिंगा, सभी समय के सर्वश्रेष्ठ टी 20 गेंदबाजों में से एक, इंडियन प्रीमियर लीग, बिग बैश लीग, कैरेबियन प्रीमियर लीग और अन्य फ्रैंचाइज़ी टूर्नामेंट में प्रतिनिधित्व करने वाली टीमों में एक महत्वपूर्ण व्यक्ति थे। वह मुंबई इंडियंस के साथ पांच आईपीएल चैंपियनशिप जीत में से चार का हिस्सा थे, लेकिन 2020 के टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।