Jansandesh online hindi news

क्रिकेट के नियमों में 'बल्लेबाज' शब्द को 'बैटर्स' से बदला जाएगा

मेरिलबोन क्रिकेट क्लब ने घोषणा की है कि क्रिकेट के नियमों में 'बल्लेबाज' शब्द को 'बैटर्स' से बदला जाएगा. यह बदलाव अब आगे चलकर सभी आईसीसी की खेल में दिखाई देगा.

 | 
jpg फाइल
ICC का नया नियम 

अंतराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने गुरुवार को कहा, अगले महीने से शुरू हो रहे टी-20 विश्व कप में बैट्समन की जगह बैटर्स का उपयोग किया जाएगा. सितंबर में, मेरिलबोन क्रिकेट क्लब ने घोषणा की है कि क्रिकेट के नियमों में 'बल्लेबाज' शब्द को 'बैटर्स' से बदला जाएगा. यह बदलाव अब आगे चलकर सभी आईसीसी की खेल में दिखाई देगा.

आईसीसी ने कहा, पिछले चार साल में बल्लेबाज शब्द का प्रयोग कम हो गया है. कमेंट्री और ब्रॉडकास्टर भी अब ज्यादा तर बैटर्स शब्द का उपयोग करते हैं. आईसीसी के कार्यवाहक सीईओ ज्योफ एलार्डिस ने कहा, एमसीसी के खेल के नियमों में बैटर्स को जोड़ने के फैसले का स्वागत करते हैं.

एलार्डिस एक बयान में कहा, पिछले कुछ समय से चैनलों और कमेंट्री में बैटर्स शब्द का उपयोग किया जा रहा है और हम इसे क्रिकेट के नियमों में लागू करने के एमसीसी के फैसले का स्वागत करते हैं.   

एलार्डिस ने यह भी कहा कि यह एक छोटा सा बदलाव है, लेकिन इसका क्रिकेट पर महत्वपूर्ण प्रभाव पड़ेगा. क्योंकि इसे और खास खेल के रूप में देखा जाएगा.

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।