असम में एक और मदरसे को किया गया ध्वस्त

जनसंदेश ऑनलाइन ताजा हिंदी ख़बरें सबसे अलग आपके लिए

  1. Home
  2. अन्य राज्य

असम में एक और मदरसे को किया गया ध्वस्त

Image


Assam Madrassa demolition: असम में इन दिनों मदरसों को ढहाने का दौर जारी है। जहाँ एक ओर प्रशासन इन मदरसों को जबरन गिराने के आरोप लगा रहा हैं वहीं पुलिस का यह कहना है कि इन मदरसों में जिहादी गतिविधियों को चलाया जाता रहा था।

इसी कड़ी में अब पुलिस ने दावा किया है कि गोलपारा जिले में बने ऐसे ही एक मदरसे को मंगलवार को स्थानीय लोगों के द्वारा गिरा दिया गया है।

गोलपारा एसपी वीवी राकेश रेड्डी ने यह भी बताया कि पुलिस ने एक जिहादी को गिरफ्तार किया था और स्थानीय लोगों को जब यह पता चला कि वह जिहादी कोई और नहीं बल्कि मदरसे का शिक्षक था तो उनका गुस्सा फूट पड़ा और उन्होंने मदरसे को ही ढहा डाला। एसपी ने कहा कि इससे  लोगों ने कड़ा संदेश दिया है कि वे जिहादी गतिविधियों का बिल्कुल भी समर्थन नहीं करते। 

असम पुलिस सीपीआरओ ने यह भी बताया कि गोलपारा के मटिया पुलिस थाने के अंतर्गत पखिउरा चार में यह मदरसा बना हुआ था जो अब ध्वस्त हो चुका है। वहीं पुलिस को खबर थी कि मदरसे और उससे सटे आवास का कथित तौर पर दो बांग्लादेशी नागरिक जिहादी गतिविधियों के लिए भी इस्तेमाल करने में लगे हुए हैं।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि असम में टेरर लिंक के मामले में हिमंत बिस्वा सरमा की सरकार एक्शन में आ गई है। इतना ही नहीं यहां अब तक अलकायदा और बांग्लादेश के आंतकी संगठन से लिंक के मामले में 37 लोगों को गिरफ्तार भी किया जा चुका है। अब यह आरोप है कि मुफ्ती हफिजुर रहमान मदरसे में रहकर जिहादी गतिविधियों को अंजाम दे रहा था। वहीं असम सरकार ने इससे पहले 28 अगस्त को बारपेटा में भी एक मदरसे को गिरा दिया था। यहां के एक टीचर पर बांग्लादेशी जिहादी संगठन से लिंक होने का आरोप लगा था। 

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

और पढ़ें -

राष्ट्रीय

उत्तर प्रदेश