कर्नाटक में मुस्लिम लड़के से शादी करने पर पीछे पड़ा बजरंग दल

जनसंदेश ऑनलाइन ताजा हिंदी ख़बरें सबसे अलग आपके लिए

  1. Home
  2. अन्य राज्य

कर्नाटक में मुस्लिम लड़के से शादी करने पर पीछे पड़ा बजरंग दल

Image


डेस्क। कर्नाटक में एक हिंदू लड़की के मुस्लिम लड़के से शादी की खबर के बाद हिंदू संगठन बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने नवदंपति के घर पर धावा बोल दिया था। घटना के एक हफ्ते बाद ही शुक्रवार (16 सितंबर 2022) को दंपति सब रजिस्ट्रार के ऑफिस में पहुंचा और शादी का रजिस्ट्रेशन कराया। वहीं इस दौरान नवदंपति ने कहा कि हम धर्म परिवर्तन नहीं कर रहे हैं।
शादी का रजिस्ट्रेशन कराने पहुंचे चिक्कमगलुरु निवासी जाफर और चैत्रा ने यह भी बताया है कि हिंदूवादी संगठन ने यह कहते हुए उन पर हमला बोल है कि मामला लव जिहाद का है वहीं ऐसा कुछ नहीं है।
बता दें कि 24 साल के जाफर ने बताया कि चैत्रा मेरी पड़ोसी है और हम दोनों बचपन के दोस्त हैं। साथ ही उसने यह भी कहा कि दलित महिलाओं को भी अपनी इच्छा के अनुसार शादी करने का पूरा अधिकार मिला है। जाफर और चैत्रा ने आखिरकार शुक्रवार को अपनी शादी का रजिस्ट्रेशन करावा लिया है।
बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने दंपति पर यह कहकर हमला किया था कि उनका मामला ‘लव जिहाद’ का है। जिसके बाद पुलिस को सुरक्षा प्रदान करने और जोड़े को पुलिस स्टेशन ले जाना पड़ा क्योंकि यह एक सांप्रदायिक रूप से संवेदनशील जिला है जो कोई भी दुर्घटना हो सकती है।
Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

और पढ़ें -

राष्ट्रीय

उत्तर प्रदेश