Jansandesh online hindi news

राजस्थान में फिर बनाएगी कांग्रेस सरकार, सचिन पायलट ने कही यह बड़ी बात 

 | 
Image

Udaipur News उदयपुर । राजस्थान में कांग्रेस पार्टी फिर से सरकार बनाएगी, ऐसा कहा है राजस्थान के पूर्व डिप्टी CM सचिन पायलट ने। दरअसल कांग्रेस के नव संकल्प शिविर में हिस्सा लेने के लिए गुरुवार शाम सचिन पायलट उदयपुर पहुंचे, जहां पार्टी कार्यकर्ताओं ने सर्किट हाउस में उनका जोरदार स्वागत किया। कुछ समय सर्किट हाउस में बिताने के बाद वे अनंत रिजॉर्ट के लिए रवाना हो गए। 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस मौके पर मीडिया से बात करते हुए पायलट ने कहा कि यह राजस्थान के लिए गर्व की बात है कि राष्ट्रीय नेतृत्व ने यहां नव संकल्प शिविर आयोजित करने का फैसला किया है। यह कैंप कई मायनों में पार्टी के लिए काफी अहम होगा। इसके बाद पार्टी एक नई ऊर्जा और जोश के साथ काम करती नजर आएगी। पायलट ने कहा कि यह सही समय है, जब पार्टी के नेताओं को एक साथ चर्चा करनी चाहिए और तय करना चाहिए कि विभिन्न मुद्दों पर पार्टी का रुख क्या होगा। ताकि एक ही दिशा में चलकर लोगों की आवाज उठाई जा सके।

चिंतन शिविर में कई मुद्दों पर होगी चर्चा

उन्होंने कहा कि गुजरात में 2022 में चुनाव होने हैं, राजस्थान, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश में 2023 में और लोकसभा चुनाव 2024 में होने हैं। ऐसे में यह सही समय है जब राज्य  पार्टी के नेता एक आसन पर बैठ जाते हैं और पार्टी की रणनीति तैयार करते हैं। वहीं नव संकल्प खेमे में आने वाले आधे नेताओं की उम्र 40 से कम है, यह खुशी की बात है, जिससे बड़ी संख्या में युवा भी पार्टी में शामिल होंगे।

Image

बता दें पायलट ने कहा कि राजस्थान में एक बार बीजेपी और कांग्रेस की सरकार बनाने के मिथक को भी तोड़ना होगा। राजस्थान में दूसरी बार भी कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की योजनाओं का लाभ राजस्थान के लोगों को मिल रहा है। राजस्थान के लोग राज्य सरकार के कार्यों से खुश हैं। ऐसे में कांग्रेस को सरकार बनाने से कोई नहीं रोक सकता।

गौरतलब है राजस्थान में अगले साल चुनाव होने हैं और ऐसे में CM पद के लिए कांग्रेस और BJP में दौड़ जारी है। जहां BJP में यह दौड़ वसुंधरा व पुनिया के बीच है, तो वहीं कांग्रेस में यह दौड़ गहलोत व पायलट के बीच है। हालांकि खबरें ये भी आ रही हैं कि अगला विधानसभा चुनाव कांग्रेस गहलोत के नाम पर लड़ेगी।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।