उलमा-ए-हिंद के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना अरशद मदनी का बड़ा बयान कहा, खुद ही तोड़ दो मदरसे

जनसंदेश ऑनलाइन ताजा हिंदी ख़बरें सबसे अलग आपके लिए

  1. Home
  2. अन्य राज्य

उलमा-ए-हिंद के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना अरशद मदनी का बड़ा बयान कहा, खुद ही तोड़ दो मदरसे

Image


Uttar Pradesh Madrasas Survey: यूपी में योगी आदित्यनाथ की सरकार मदरसों का सर्वे करवाने में लगी है। जिसको लेकर सियासत भी तेज हो रही है। इस बीच दारुल उलूम देवबन्द में रविवार (18 सितंबर, 2022) को एक बड़ी बैठक का आयोजन भी हुआ है। बैठक के बाद एक प्रेस वार्ता भी हुई, जिसमें बैठक के बारे में बताया गया।
इसी बीच जमीयत उलमा-ए-हिंद के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना अरशद मदनी ने एक बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने यह भी कहा है कि अगर सरकारी जमीन पर मदरसा बना है तो मुस्लिम भाइयों को खुद ही इसे तोड़ देना चाहिए और मदरसा अपनी जमीन पर बनाइए। 
इसके आगे उन्होंने यह भी कहा कि अगर कोई जमीन दान भी करता है तो यह देख लीजिए कि यह जमीन दान करने वाले की अपनी है भी या नहीं।  
मदनी ने यह भी कहा कि अगर आप किसी दूसरे की जमीन पर मदरसा बनाएंगे, सरकार की जमीन पर मदरसा या मस्जिद बनाएंगे तो वो हकीकत यह है कि वो मदरसा या मस्जिद नहीं होगी। वहीं सरकार अगर उसको तोड़ देती है, तो वो सरकार का हक और अधिकार है। 
इसके साथ ही अवैध मदरसों पर बुलडोजर चलने पर सवाल किया गया तो इसके जवाब में अरशद मदनी ने कहा कि मुसलमानों को ऐसे मदरसों को खुद ही तोड़ देना चाहिए। मुसलमानों अपनी जमीन पर मस्जिद या मदरसे का निर्माण करें किसी और की पर नहीं। 
Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

और पढ़ें -

राष्ट्रीय

उत्तर प्रदेश