Jansandesh online hindi news

राजस्थान । समलैंगिक संबंधों के चलते निलंबित हुए SHO और कांस्टेबल

 | 
Image

डेस्क। राजस्थान में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां पर एक एसएचओ और एक कांस्टेबल को सस्पेंड कर दिया गया है क्योंकि दोनों के बीच समलैंगिक संबंधों को दर्शाने वाली एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी। जिसके बाद विभाग ने यह कदम उठाया है और पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी साझा की है।

बता दें कि नागौर एसपी द्वारा निलंबित किए गए पुलिसकर्मियों को नागौर जिले के डेगाना थाने में तैनात किया गया था।

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, निलंबित एसएचओ गोपाल कृष्ण चौधरी ने खिनस्वर थाने में प्राथमिकी दर्ज कर आरोप लगाया था कि उनको कांस्टेबल प्रदीप चौधरी वीडियो वायरल करने की धमकी देकर पैसे के लिए ब्लैकमेल कर रहा है।

इसपर नागौर के एसपी, राम मूर्ति जोशी ने बताया कि एफआईआर में गोपाल चौधरी ने प्रदीप चौधरी पर 2.5 लाख रुपये की जबरन वसूली का भी आरोप लगाया है। उनके अनुसार शुरूआत में, गोपाल चौधरी ने सभी जबरन वसूली की मांगों पर ध्यान नहीं दिया। पर जब प्रदीप चौधरी ने 5 लाख रुपये और एक वाहन मांगा तो उन्होंने पुलिस से संपर्क कर एक लिखित शिकायत दर्ज करवाई।  एसएचओ और कांस्टेबल की मुलाकात कुछ महीने पहले सोशल मीडिया पर हुई थी।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि यह भी सामने आया है कि दोनों के बीच शारीरिक संबंध रहे थे।

उनके कृत्यों ने राजस्थान पुलिस की छवि पर सेंध लगाई है जिस कारण से दोनों को अगले आदेश तक के लिए निलंबित कर दिया गया है।

अधिकारी ने जानकारी दी कि प्राथमिकी भी दर्ज कर ली गई है और आरोपी कांस्टेबल को आईपीसी की संबंधित धाराओं के तहत गिरफ्तार कर लिया गया है।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।