संगम बना टेंट सिटी, कितना होगा किराया

जनसंदेश ऑनलाइन ताजा हिंदी ख़बरें सबसे अलग आपके लिए

  1. Home
  2. अन्य राज्य

संगम बना टेंट सिटी, कितना होगा किराया

Image


डेस्क। माघमेला प्रयागराज में पहली बार ऐसा हुआ है कि संगम की रेती पर टेन्ट सिटी (Tent City) को बसाया गया हो। वहीं यह टेंट सिटी (Tent City) अरैल में सोमेश्वर महादेव मंदिर के ठीक सामने 10 बीघे में बनाया भी गया है।
साथ ही एक टेंट 36 फीट चौड़ा और 60 फीट लंबा बनाया गया है और बाकी सभी टेंट में डबल बेडवाले मास्टर बेडरूम उसमें श्रृंगारदान, मेज कपड़े का स्टैंड की व्यवस्था भी है। साथ ही अटैच वाशरूम है इसमें वेस्टर्न टाॅलेट के साथ बेसिंग व नहाने का समान की व्यवस्था भी दी की गयी है, एक कम्युनिटी किचन की सुविधा भी इसमें दी गई है।
लग्जरी सुविधाओं से युक्त इस टेंटो में लाउंज भी बनाए गए हैं, जहां बैठकर पर्यटक गंगा दर्शन व पूरे मेले का नजारा देख भी सकेंगे। वहीं हमेशा कुंभ के समय टेंट सिटी बनायी जाती थी अब कि बार यह कुम्भ के रिहर्सल पर बनाया गया है, बता दें यहां 20 टेंट को बनाया गया है ।
पर्यटन विभाग और पीडीए की बेवसाइड से इस कॉटेज की बुकिंग भी की जा रही है । अब तक 15 की बुकिंग हो चुकी है इसकी एक दिन का किराया 5 हजार रूपये रखी गई है।
चार स्थानों पर जहाँ- जहाँ महाकुंभ लगता है, उन स्थानों के नाम पर अलग-अलग 4 ब्लॉक बनाए गए हैं जिसमें प्रयागराज के 5, हरिद्वार के 5, उज्जैन और नासिक के 5-5 टेंट बनाए गए हैं।

और पढ़ें -

राष्ट्रीय

उत्तर प्रदेश