आज फुल ड्रेस में होगी गणतंत्र दिवस परेड की प्रैक्टिस, बंद रहेंगे ये रास्ते

जनसंदेश ऑनलाइन ताजा हिंदी ख़बरें सबसे अलग आपके लिए

  1. Home
  2. अन्य राज्य

आज फुल ड्रेस में होगी गणतंत्र दिवस परेड की प्रैक्टिस, बंद रहेंगे ये रास्ते

Image


डेस्क। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने गणतंत्र दिवस परेड के लिए फुल ड्रेस रिहर्सल की व्यवस्थाओं को लेकर एडवाइजरी भी जारी की है। साथ ही परेड की रिहर्सल आज सुबह 10.30 बजे विजय चौक से शुरू होगी और कर्तव्य पथ, सी-हेक्सागोन, नेताजी सुभाष चंद्र बोस की गोलाकार प्रतिमा, तिलक मार्ग, बहादुर शाह जफर मार्ग और नेताजी सुभाष मार्ग से होते हुए लाल किले पर समाप्त हो जाएगी।  

परेड की रिहर्सल को देखते हुए रविवार की शाम छह बजे से आज खत्म होने तक विजय चौक से इंडिया गेट तक कर्तव्य पथ पर किसी भी तरह के यातायात की अनुमति भी नहीं है। साथ ही रविवार को रात 11 बजे से परेड समाप्त होने तक कर्तव्य पथ पर रफी मार्ग, जनपथ और मान सिंह रोड पर क्रॉस-ट्रैफिक भी नहीं होगा और एडवाइजरी में कहा गया है कि सी-हेक्सागन-इंडिया गेट मार्ग आज सुबह 9.15 बजे से परेड के तिलक मार्ग पार करने तक बंद भी रहेगा।

तिलक मार्ग, बहादुर शाह जफर मार्ग और सुभाष मार्ग पर सुबह 10.30 बजे से दोनों दिशाओं में ट्रैफिक की अनुमति भी नहीं होगी। साथ ही एडवाइजरी में कहा गया है कि परेड की गति के आधार पर ही क्रॉस-ट्रैफिक की अनुमति दी जाएगी और यात्रियों को सुबह 9.30 बजे से दोपहर 1 बजे तक परेड रूट से बचने की सलाह भी दी गई है।

मेट्रो को लेकर भी एडवाइजरी

ड्रेस रिहर्सल समारोह के दौरान सभी स्टेशनों पर मेट्रो सेवाएं उपलब्ध भी होंगी हालांकि एडवाइजरी के मुताबिक, केंद्रीय सचिवालय और उद्योग भवन स्टेशनों पर सुबह पांच बजे से दोपहर 12 बजे तक चढ़ने और उतरने की अनुमति भी नहीं होगी। 

इसी के साथ दिल्ली में 15 फरवरी तक पैराग्लाइडर, पैरामोटर, हैंग ग्लाइडर, ड्रोन, क्वाडकॉप्टर, गर्म हवा के गुब्बारे जैसी चीजों को उड़ानें प्रतिबंधित भी रहेंगी। ट्रैफिक पुलिस की ओर से एडवाइजरी का पालन करने और चौराहों पर तैनात कर्मचारियों के निर्देशों का पालन करने की अपील भी की गई है।

और पढ़ें -

राष्ट्रीय

उत्तर प्रदेश