Jansandesh online hindi news

सड़क सुरक्षा के द्वारा संत इग्नासियुस इंटर स्कूल सिसई रोड गुमला में चलाया गया जागरूकता अभियान

 | 
सड़क सुरक्षा के द्वारा संत इग्नासियुस इंटर स्कूल सिसई रोड गुमला में चलाया गया जागरूकता अभियान

शेखर की रिपोर्ट

संत इग्नासियुस इंटर स्कूल सिसई रोड गुमला में सड़क सुरक्षा टीम के द्वारा प्रोजेक्टर के माध्यम से रोड सेफ्टी से संबंधित वीडियो क्लिप्स प्रदर्शित कर जागरूकता अभियान चलाया गया। इस दौरान विद्यार्थियों को बताया गया कि वाहन चलाते समय हेलमेट उपयोग अवश्य करें। बच्चों को सुझाव दिया गया है कि 18 वर्ष से कम उम्र वाले वाहन ना चलाएं। वाहन चलाते समय मोबाइल का उपयोग ना करें। साथ ही सड़क सुरक्षा के सदस्यों द्वारा यातायात नियम का कड़ाई से पालन करने के लिए शपथ ग्रहण कराया गया। सड़क सुरक्षा जागरूकता कार्यक्रम के दौरान सड़क सुरक्षा के सदस्यों द्वारा स्कूली विद्यार्थियों को आए दिन हो रहे सड़क दुर्घटनाओं की विस्तृत जानकारी देते हुए सड़क दुर्घटनाओं से कैसे बचा जाए, इस संबंध में विस्तृत जानकारी दी गई। साथ ही सड़क दुर्घटनाओं को किस प्रकार कम किया जाए इस पर विद्यार्थियों से विचार-विमर्श भी किया गया।

पीपीटी के माध्यम से 2020 एवं 2021 में होने वाले एक्सीडेंट का आंकड़ा भी मूल्यांकन किया गया। उन्होंने थोड़ी सी चूक के कारण होने वाली सड़क दुर्घटना से बचने के लिए ट्रैफिक नियमों का पालन करने तथा करवाने पर जोर दिया। सड़क पर चलते समय मोबाईल के प्रयोग से हो रहे दुर्घटनाओं को भी समझाया गया, ताकि भविष्य में विद्यार्थी ऐसी गलती न करें। साथ ही उन्हें भविष्य में सड़क सुरक्षा के नियमों का पालन करने के लिए प्रेरित किया।
जागरूकत अभियान के क्रम में उपस्थित अन्य लोगों को सड़क सुरक्षा टीम द्वारा सड़क सुरक्षा की महत्ता को बताते हुए अपने-अपने परिवार, आस-पड़ोस के लोगों को वाहन चलाते समय हेलमेट का निश्चित रूप से उपयोग करने के महत्व के बारे में चर्चा करने की अपील किया गया। उन्होंने थोड़ी सी चूक के कारण होने वाले सड़क दुर्घटना से बचाव के लिए ट्रैफिक नियमों का पालन करने तथा करवाने पर जोर दिया। साथ ही सड़क पर वाहन चलाते समय मोबाइल के प्रयोग से हो रही सड़क दुर्घटना से संबंधित वीडियों क्लिप को भी दिखाया गया।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।