Jansandesh online hindi news

बीपीएससी ने 67वीं प्रतियोगिता परीक्षा के नाटिफिकेशन की बदली तारीख 

फार्म भरने की अंतिम तिथि या पीटी परीक्षा तक कोई भी विभाग के द्वारा अधियाचना आती है तो इस वैकेंसी में उसे जोड़ा जा सकता है। 

 | 
jpg फाइल
सितंबर अंत या अक्टूबर के पहले सप्ताह में 65वीं का परिणाम 

बिहार | बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) ने 67वीं प्रतियोगिता परीक्षा के नाटिफिकेशन की तारीख बदल दी है। अब 20 सितंबर तक नाटिफिकेशन जारी किया जाएगा। इसके तहत सामान्य प्रशासन की ओर से 503 पदों पर नियुक्ति की जाएगी। आयोग ने परीक्षा को लेकर तैयारी कर ली है। 12 दिसंबर को परीक्षा ली जाएगी। अबतक डीएसपी के कोई भी पद नहीं आए हैं। वहीं 65वीं बीपीएससी मेन्स का फाइनल परिणाम सितंबर के अंत या अक्टूबर के प्रथम सप्ताह में आ जाएगा। परीक्षा नियंत्रक अमरेंद्र कुमार ने बताया कि 67वीं के लिए एक हफ्ते के अंदर रिक्ति आ जाएगी। 67वीं बीपीएससी प्रांरभिक प्रतियोगिता परीक्षा में ग्रामीण विकास पदाधिकारी के सबसे अधिक 133 पद हैं। वहीं नगर कार्यपालक पदाधिकारी के 110 पद और बिहार प्रशासनिक सेवा के 88 पद शामिल हैं। उन्होंने बताया कि फार्म भरने की अंतिम तिथि या पीटी परीक्षा तक कोई भी विभाग के द्वारा अधियाचना आती है तो इस वैकेंसी में उसे जोड़ा जा सकता है। 

पद का नाम  रिक्ति 

ग्रामीण विकास पदाधिकारी 133

नगर कार्यपालक पदाधिकारी 110

बिहार प्रशासनिक सेवा 88

योजना विभाग में सहा. निदेशक 52

प्रखंड पंचायती राज पदाधिकारी 18

सहायक निदेशक सामाजिक सुरक्षा 12

राजस्व पदाधिकारी 36

सहायक कर आयुक्त 21

बिहार शिक्षा सेवा 12

जिला अंकेक्षण पदाधिकारी 5

आपूर्ति निरीक्षक 4

सीडीपीओ 4

निर्वाचन पदाधिकारी 4

नियोजन पदाधिकारी 2

श्रम अधीक्षक 2 

सितंबर अंत या अक्टूबर के पहले सप्ताह में 65वीं का परिणाम 

आयोग के संयुक्त सचिव सह परीक्षा नियंत्रक अमरेंद्र कुमार ने बताया कि 523 पदों के लिए हुई 65वीं संयुक्त परीक्षा का साक्षात्कार खत्म हो चुका है। इसमें कई अभ्यर्थियों के मेडिकल रिपोर्ट पर आपत्ति आने के बाद उनका मेडिकल कराया जा रहा है। इसके लिए पीएमसीएच के अधीक्षक की अध्यक्षता में एक कमेटी उनका मेडिकल कर रही है। कई अभ्यर्थियों के कान व आंख के दिव्यांगता को लेकर मेडिकल टीम इंदिरा गांधी इंस्टीट्यूट आफ मेडिकल साइंस में कुछ जांच कराने की भी अनुशंसा की है। मेडिकल बोर्ड की रिपोर्ट आने के एक सप्ताह 10 दिनों के भीतर फाइनल रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा। इसमें डिप्टी कलेक्टर के 30 पद व डीएसपी के 62 पद निर्धारित हैं।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।