Jansandesh online hindi news

चरणजीत सिंह चन्नी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से की मुलाकात 

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता चन्नी पंजाब के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद पहली बार प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात की.
 | 
jpg फाइल
10 अक्टूबर को खरीद सीज़न शुरू 

चंडीगढ़ : पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की.दिल्ली में पीएम मोदी से मुलाकात के बाद पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा, मैंने पीएम से किसानों के विरोध के मामले को सुलझाने और प्रदर्शन कर रहे किसानों के साथ बातचीत फिर से शुरू करने की बात कही है. मैंने मांग की कि तीन कानूनों को वापस लिया जाना चाहिए .

हालांकि यह एक शिष्टाचार भेंट थी, मैंने उसके साथ 3 मुद्दे साझा किए हैं. सबसे पहले, पंजाब में आमतौर पर 1 अक्टूबर को खरीद सीजन शुरू होता है, लेकिन इस साल केंद्र ने इसे 10 अक्टूबर को शुरू करने का फैसला किया है. मैंने उनसे अभी खरीद शुरू करने का अनुरोध किया है. मैंने पीएम से यह भी अनुरोध किया कि करतारपुर कॉरिडोर, जो कि COVID-19 महामारी के कारण बंद था, को जल्द से जल्द फिर से खोला जाना चाहिए. 

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता चन्नी पंजाब के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद पहली बार प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात की. सूत्रों ने बताया कि कांग्रेस की पंजाब इकाई में जारी उथलपुथल के बीच चन्नी राष्ट्रीय राजधानी के दौरे के दौरान पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से भी मुलाकात कर सकते हैं।

पंजाब के मुख्यमंत्री ने बृहस्पतिवार को केंद्र से मांग की थी कि वह एक अक्टूबर से धान की खरीद को स्थगित करने के लिए जारी पत्र को वापस ले. धान की सरकारी खरीद सामान्य तौर पर एक अक्टूबर को शुरू होती है. उन्होंने इस मामले में प्रधानमंत्री से व्यक्तिगत हस्तक्षेप की मांग की थी.

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।