Jansandesh online hindi news

मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी का होगा जयपुर मे आगमन 

चन्नी 5 अक्टूबर को एक दिवसीय जयपुर दौरे पर आ रहे हैं, जहां वे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मुलाकात करेंगे।
 | 
jpg फाइल
चन्नी की राजनैतिक कद बढ़ाने की कवायद 

जयपुर | प्रदेश में चल रहे सियासी बवाल के बीच पंजाब के नवनियुक्त मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी का जयपुर आगमन होगा। चन्नी 5 अक्टूबर को एक दिवसीय जयपुर दौरे पर आ रहे हैं, जहां वे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मुलाकात करेंगे। मिली जानकारी के अनुसार चन्नी राजस्थान के कैबिनेट मंत्री और पंजाब के पर्यवेक्षक हरीश चौधरी के साथ चंडीगढ़ से जयपुर पहुंचेंगे । इसके बाद सीधे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मुलाकात करने से के लिए सीएमआऱ पहुंचेंगे। उल्लेखनीय है कि पंजाब का सीएम बनने के बाद पहली बार जयपुर आ रहे चन्नी की मुलाकात के कई मायनों निकाले जा रहे हैं। हालांकि प्रदेश में चल रहे सियासी बवाल से उनका कोई सरोकार जोड़कर नहीं देखा जा रहा है। 

चन्नी की राजनैतिक कद बढ़ाने की कवायद 


मीडिया रिपोर्ट की मानें, तो पंजाब के नए सीएम चरणजीत सिंह चन्नी का राजस्थान दौरा भी उनके कद को पार्टी में बढ़ाने की कोशिश है। आलाकमान चाहता है कि उनके समर्थक और कार्यकर्ताओं के बीच यह मैसेज पहुंचे कि चन्नी केवल डमी सीएम नहीं है। बल्कि चन्नी को लेकर आलाकमान गंभीर है। यह भी जानकारी मिली है कि पीएम मोदी से चन्नी की मुलाकात भी आलाकमान के निर्देश पर ही हुई थी। राजनीति के जानकारों की मानें, तो कांग्रेस चन्नी पार्टी के भीतर और बाहर अब चन्नी के प्रजेंस को बढ़ाना चाहती है, ताकि उनका कद बढ़ें और उन्हें लेकर आगे कोई विवाद पैदा ना हो। 

राजस्थान और पंजाब के कई आपसी सरोकार 


उल्लेखनीय है कि जहां इस मुलाकात के दौरान सियासी गणित के नए समीकरण तैयार किए जाएंगे। वहीं पड़ोसी राज्य पंजाब और राजस्थान के आपसी सरोकार से जुड़े कई विषय है, जिन पर दोनों मुख्यमंत्रियों की चर्चा हो सकती है। इसमें सबसे महत्वपूर्ण राजस्थान -पंजाब का जल बंटवारे है, जिसे लेकर नई योजनाएं दोनों मुख्यमंत्रियों की ओर से तलाशी जा सकती है।

क्या रहेगा शैड्यूल
मिली जानकारी के अनुसार 5 अक्टूबर को जयपुर पहुंचने के बाद सबसे पहले चन्नी की मुलाकात सीएम गहलोत से होगी। इसके बाद उनके सम्मान में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी सीएम हाउस में 5 अक्टूबर को लंच का कार्यक्रम रखा है, जिसमें सरकार के सभी मंत्रियों और कांग्रेस विधायकों को आमंत्रित है। यहां प्रदेश के नेताओं से चन्नी की मुलाकात होगी। बताया जा रहा है कि चन्नी सीएम गहलोत को किसी निजी कार्यक्रम में शिरकत करने के लिए आमंत्रित करने के लिए आ रहे हैं। हालांकि इस बात को सार्वजनिक नहीं किया गया है। ऐसे में इस मुलाकात के कई मायनें निकाले जा रहे हैं।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।