Jansandesh online hindi news

झारखंड - ब्लड मैन के नाम से प्रचलित हरबंस सिंह सलूजा को हनुमानगढ़, राजस्थान में राष्ट्रीय सम्मान से नवाजा गया

 | 
झारखंड - ब्लड मैन के नाम से प्रचलित हरबंस सिंह सलूजा को हनुमानगढ़, राजस्थान में राष्ट्रीय सम्मान से नवाजा गया

शेखर की रिपोर्ट

ह्यूमन सोशल फाउंडेशन हनुमानगढ़ , राजस्थान द्वारा जंक्शन दुर्गा मंदिर धर्मशाला में राष्ट्रीय सेमिनार एवं सम्मान समारोह का आयोजन दिनांक 3 अक्टूबर 2021 दिन रविवार को किया गया। इस कार्यक्रम में देश के लगभग सभी राज्यों से रक्तदान के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वालों को मोमेंटो एवं प्रशस्ति पत्र व गोल्ड मेडल देकर सम्मानित किया गया।सलूजा को रक्तदान के क्षेत्र में लगातार कई वर्षों से उत्कृष्ट कार्य करने एवं स्वैच्छिक रक्तदान के प्रति लोगों को जागरूक कर अब तक सैकड़ों रक्तदान शिविर एवं सिर्फ कोरोना काल में 20 रक्तदान शिविर लगाने हेतु यह सम्मान दिया गया एवं उनके द्वारा बहुत से दूसरे राज्य के रक्त वीरों को भी सम्मानित करवाया गया।

मालूम हो कि ब्लड मैन सलूजा पिछले 13 वर्षों से रक्तदान के क्षेत्र में अपनी सेवा देकर झारखंड ही नहीं बल्कि पूरे देश में अपना और बोकारो शहर का नाम रोशन कर रहे हैं, इनके सेवा कार्यों को देखते हुए इन्हें कई राष्ट्रीय सम्मान एवं राज्य स्तरीय सम्मान प्राप्त हुए हैं।ह्यूमन सोशल फाउंडेशन के अध्यक्ष  सचिन सिंगला जी, गगन अरोड़ा, दिलजीत सिंघ, विजय जी, मेघराज गर्ग, जानी सिंगला एवं सुमित सुखेजा जी द्वारा सेमिनार आयोजित कर पूरे भारत के लगभग हर राज्य से रक्त वीरों को एक मंच पर एकत्रित कर  रक्त के क्षेत्र में आ रही समस्याओं पर विचार चर्चा की गई। सलूजा ने इस सफल सेमिनार के आयोजन के लिए सचिन सिंगला एवं उनकी पूरी टीम को बधाई देते हुए शुभकामनाएं दीं। सलूजा ने मिले राष्ट्रीय सम्मान का सारा श्रेय बोकारो के सभी रक्त दाताओं को दिया एवं इसे बीबीडीए के सभी सदस्यों का सम्मान बताया।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।