Jansandesh online hindi news

हिमाचल प्रदेश ने वैक्सीनेशन के मामले में नया रिकॉर्ड स्थापित किया

हिमाचल प्रदेश सरकार ने 18 वर्ष से अधिक की आयु के 100 फीसदी लोगों का टीकाकरण कर दिया है.
 | 
jpg फाइल
हिमाचल प्रदेश कोरोना संक्रमण से बचाव में बना पहला राज्य

हिमाचल प्रदेश | देश में कोरोना संक्रमण के मामले एक बार फिर बढ़ने लगे हैं. कोरोना संक्रमण के सबसे अधिक मामले महाराष्ट्र और केरल से सामने आ रहे हैं. वहीं हिमाचल प्रदेश ने वैक्सीनेशन के मामले में नया रिकॉर्ड स्थापित कर दिया है. दरअसल हिमाचल प्रदेश सरकार ने 18 वर्ष से अधिक की आयु के 100 फीसदी लोगों का टीकाकरण कर दिया है. हालांकि इन 100 फीसदी लोगों को कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक लग चुकी है और दूसरी खुराक लेनी बाकी है. ऐसा करने वाला हिमाचल प्रदेश पहला राज्य बन चुका है. 

       

राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजीव सैजन ने कहा कि टीकाकरण में राज्य का प्रदर्शन काफी शानदार चल रहा है. 30 नवंबर तक हम अपनी 100 फीसदी आबादी को वैक्सीन की दूसरी डोज भी दे देंगे. बता दें कि रविवार के दिन बीते 24 घंटे में राज्य में कोरोना के 123 मामले सामने आए थे. इस दौरान 1 मरीज की मौत की पुष्टि हुई है. वहीं राज्य में वर्तमान में 1,750 कोरोना के एक्टिव मामले हैं. वहीं इसी दौरान 186 लोगों को इलाज कर ठीक बी किया जा चुका है. 

 

बता दें कि देशभर में अबतक 63,09,17,927 लोगों को वैक्सीन की दूसरी खुराक लगाई जा चुकी है. इसमें से 48,60,28,702 लोगों को वैक्सीन की पहली डोज व 14,48,89,225 लोगों को दूसरी डोज लगा दी गई है. देश में वर्तमान में केरल से कोरोना संक्रमण के नए मामले सामने आ रहे हैं. वहीं दूसरे स्थान पर महाराष्ट्र है जहां से संक्रमण के सबसे अधिक मामले सामने आ रहे हैं. ऐसे में महाराष्ट्र में एक बार फिर नाईट कर्फ्यू लगाए जाने को लेकर विचार किया जाने लगा है. 

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।