Jansandesh online hindi news

कर्नाटक : 14 जून तक बढ़ा लॉकडाउन, जाने कितने करोड़ के पैकेज का हुआ ऐलान

 | 
कर्नाटक : 14 जून तक बढ़ा लॉकडाउन, जाने कितने करोड़ के पैकेज का हुआ ऐलान

कर्नाटक के ग्रामीण इलाकों में भी कोविड-19 के बढ़ते प्रकोप के बीच मुख्यमंत्री बी.एस.येदियुरप्पा ने लॉकडाउन को और एक सप्ताह के लिए बढ़ाने की घोषणा की है.

अब यह लॉकडाउन 14 जून की सुबह 6 बजे तक लागू रहेगा. उन्होंने फिल्म और टीवी उद्योग के कार्यकर्ताओं, मछली पकड़ने वाले समुदाय, आशा और आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं, बुनकरों और पूजा स्थलों में काम करने वाले लोगों सहित विभिन्न समूहों के लिए कुल 500 करोड़ रुपये के दूसरे राहत पैकेज की भी घोषणा की.

दूसरे राहत पैकेज का एलान (Announcement of second package)

यह राहत पैकेज उन लोगों के लिए राहत के रूप में 1,111.82 करोड़ रुपये के वित्तीय पैकेज के अलावा है, जिनकी आजीविका सिर्फ एक पखवाड़े पहले घोषित किए गए लॉकडाउन से प्रभावित हुई है. कर्नाटक की कोविड तकनीकी सलाहकार समिति ने अपनी रिपोर्ट में कहा था कि चल रहे लॉकडाउन प्रतिबंध में तभी ढील दी जा सकती है जब पॉजिटिविटी रेट 5 फीसदी से कम हो जाए और राज्यभर में मामलों की संख्या 5,000 से कम हो जाए.

एक सप्ताह के लिए बढ़ा लॉकडाउन (Lockdown extended for a week)

गुरुवार को बेंगलुरु में मंत्रियों के साथ अनौपचारिक बैठक के बाद, येदियुरप्पा ने संवाददाताओं से कहा कि चल रहे लॉकडाउन को एक और सप्ताह के लिए बढ़ाया जाना चाहिए, क्योंकि गांवों में कोविड के कारण हालात सबसे खराब है. राज्य में पहले 24 मई से 7 जून तक कड़े प्रतिबंधों की घोषणा की थी. उन्होंने कहा, हालांकि संक्रमण नियंत्रण में आ गया है, लेकिन बीमारी का प्रकोप अभी भी जारी है. इसलिए हमने एक्सपर्ट्स की सिफारिश के बाद एक सप्ताह के लिए 14 जून की सुबह तक इसे बढ़ाने का फैसला किया है. उन्होंने कहा कि पॉजिटिविटी रेट 5 फीसदी से कम आने के बाद ही प्रतिबंधों में ढील दी जा सकती है.