Jansandesh online hindi news

कार्यपालक विद्युत अभियंता श्रवण कुमार ठाकुर के निर्देश पर विभाग ने बिल अदा करने के लिए 15 दिनों की मोहलत दी

 | 
कार्यपालक विद्युत अभियंता श्रवण कुमार ठाकुर के निर्देश पर विभाग ने बिल अदा करने के लिए 15 दिनों की मोहलत दी

शिवहर, जासं

विद्युत सुविधा का लुत्फ उठाकर बिल का भुगतान नहीं करने वाले उपभोक्ताओं की अब खैर नही। विभाग अब ऐसे लोगों की बिजली की बत्ती गुल करेगा। विधुत विभाग ने अब बिल भुगतान नहीं करने वाले जिले के आठ हजार विद्युत उपभोक्ताओं का कनेक्शन काट प्राथमिकी दर्ज कराने की कार्रवाई शुरू कर दी है। कार्यपालक विद्युत अभियंता श्रवण कुमार ठाकुर के निर्देश पर विभाग ने इसके तहत उपभोक्ताओं को नोटिस भेजकर बिल अदा करने के लिए 15 दिनों की मोहलत दी है। सहायक अभियंता कुमार धीरज ने बताया कि, जिले में कुल 89 हजार 346 विद्युत उपभोक्ता है। जिनपर कुल 3.40 करोड़ रुपये बकाया है। इनमें महज 1.67 करोड़ रुपये की ही राजस्व वसूली हो पाई है।

बताया कि, सभी कनीय अभियंता और फ्रेंचाईजी को घर-घर जाकर बिल का भुगतान लेने और बिल अदा नहीं करने वालों को नोटिस देने का निर्देश दिया है। कहा हैं कि, 15 दिनों के भीतर बिल अदा नहीं करने वालों के खिलाफ थाने में प्राथमिकी और सर्टिफिकेट केस भी किया जाएगा। साथ ही संबंधित उपभोक्ता का विद्युत कनेक्शन काट दिया जाएगा। वहीं 40 फीसद से अधिक का बकाया रहने पर सामूहिक रूप से पूरे गांव की बिजली भी काट दी जाएगी। बताया कि, विभाग उपभोक्ताओं को बेहतर सेवा देने के प्रति संकल्पित है। आम जनता की विद्युत संबंधी समस्याओं के निराकरण के लिए वाटसएप सेवा भी दी गई है। मकसद उपभोक्ताओं को घर बैठे समस्या का निराकरण कराना है। लेकिन, बिल अदा करने के प्रति जिले के उपभोक्ता बेपरवाह बने हुए है। लिहाजा, विभाग अब कार्रवाई के मूड में है। 

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।