Jansandesh online hindi news

झारखंड विधानसभा में नमाज के लिए अलग से कमरे को लेके विरोध

विधायकों ने नमाज के लिए कमरे का आवंटन तुरंत रद करने की मांग की।
 | 
jpg फाइल
सीएम सोरेन और मंत्रियों ने की आलोचना  

झारखंड | झारखंड विधानसभा में नमाज के लिए अलग से कमरा आवंटित करने को लेकर भाजपा जमकर हंगामा किया। इस फैसले के खिलाफ विधायकों ने विधानसभा में ही भजन-कीर्तन शुरू कर दिया। विधायकों ने नमाज के लिए कमरे का आवंटन तुरंत रद करने की मांग की।  

सोमवार की सुबह ही भाजपा विधायकों ने 'हरे रामा-हरे कृष्‍णा', 'हर-हर महादेव' और 'जय श्री राम' के नारों से माहौल को भक्तिमय बना दिया। कई विधायक ढोल मंजीरा लेकर विधानसभा पहुंचे थे। देवघर के भाजपा विधायक नारायण दास बकायदा पुजारी की वेशभूषा में पहुंचे। भाजपा विधायकों ने कहा कि उनका विरोध तब तक जारी रहेगा जब‍ तक कि नमाज के लिए कमरे का आवंटन रद नहीं कर दिया जाता है। उन्‍ळोंने कहा कि या तो यह आवंटन रद होना चाहिए या फिर हर धर्म के लिए कमरे आवंटित करने चाहिए। 
इस मुद्दे को को लेकर विधानसभा के अंदर और बाहर दोनों जगह हंगामा हुआ।                

वेल में चले गए विधायक  

विधानसभा की कार्यवाही शुरू होते ही भाजपा विधायक शुरू होते ही भाजपा विधायक 'जय श्री राम' के नारे लगाते हुए वेल में चले गए। विधानसभा स्‍पीकर रवीन्‍द्र नाथ महतो ने कई बार विधायकों से वापस अपनी जगह पर जाने की अपील की लेकिन विधायकों का हंगामा जारी रहा तो उन्‍होंने विधानसभा की कार्यवाही स्‍थगित कर दी।  

सीएम सोरेन और मंत्रियों ने की आलोचना  

भाजपा के इस हंगामे की सीएम हेमंत सोरेन और सरकार के मंत्रियों ने आलोचना की है। राज्‍य के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री बन्‍न गुप्‍ता ने भाजपा पर धर्म के नाम पर उन्‍माद फैलाने की कोशिश का आरोप लगाया। कांग्रेस विधायक इरफान अंसारी ने भी भाजपा की आलोचना की। कहा कि भाजपा जनता को महंगाइ और रोजगार जैसे जनहित के मुद्दों से भटकाना चाहती है। 
गौरतलब है कि झारखंड विधानसभा में नमाज के लिए एक अलग कमरा आवंटित करने की बात को लेकर पिछले दो दिन से सियासत गरमाई हुई है। भाजपा विधानसभा परिसर में हनुमान मंदिर और अन्‍य धर्मों के पूजा स्‍थलों के निर्माण की मांग कर रही है। रविवार को भी राज्‍य में इस मुद्दे पर काफी बवाल मचा था। भाजपा कार्यकर्ताओं ने सीएम हेमंत सोरेन और विधानसभा अध्‍यक्ष रवीन्‍द्र नाथ महतो का पुतला फूंककर विरोध जताया था। 

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।