Jansandesh online hindi news

आई एस एम पटना के विद्यार्थी ऑनलाइन विश्व तंबाकू निषेध दिवस पर प्रतियोगिता, और लोगों को जागरूक करने में भी अव्वल

 | 
आई एस एम पटना के विद्यार्थी ऑनलाइन विश्व तंबाकू निषेध दिवस पर प्रतियोगिता, और लोगों को जागरूक करने में भी अव्वल

रिपोर्ट - शान्तनु कुमार सिंह

जिला - पटना

जब हम तंबाकू से बाहर निकलते हैं, तो हम खुद को और अपने परिवार को जीवन का सबसे खूबसूरत उपहार देते हैं।  "तंबाकू धूम्रपान करने के लिए जीवन बहुत कीमती है और इसलिए हमें इससे खुद को बचाना चाहिए।"

इंटरनेशनल स्कूल ऑफ मैनेजमेंट पटना हमेशा तंबाकू से बचने और जीवन बचाने को बढ़ावा देने पर केंद्रित है। इसलिए आईएसएम पटना का स्पोर्ट्स क्लब ने कई श्रेणियों के लिए "वर्ल्ड नो टोबैको डे" विषय पर ऑनलाइन प्रतियोगिता आयोजित किया जिसमे संस्थान के सैकड़ो छात्र और छात्राओ ने हिस्सा लिया और कई तरह के कविता और पोस्टर के माध्यम से समाज को जागरूक करने का सफल प्रयास किया। गौरतलब है कि दिनांक 31 मई को विश्व तंबाकू निषेध दिवस के दिन संस्थान के सहायक प्रोफेसर श्री नयन रंजन सिन्हा के नेतृत्व में सभी बच्चों ने अपने अपने परिवार में सबको जागरूक किया और उन्हें शपथ भी दिलाई की न वो तंबाकू का इस्तेमाल करेंगे और न ही किसी को करके देंगे, इसके बाबत सबको सरकारी शपथ का सर्टिफिकेट भी मिला जो की नारकोटिक्स कंट्रोल  ब्यूरो मिनिस्ट्री ऑफ होम अफेयर्स से मान्यता प्राप्त है। इस प्रतियोगिता के जज के रूप में संस्थान के सहायक प्राध्यापक सौम्या शुक्ला और डा. तुषार आर्या ने अपना योगदान दिया। विद्यार्थियों के तरफ से मुख्य भूमिका में आदित्य किशोर ने वॉलंटियर के रूप में योगदान दिया और प्रतियोगिता संचालन में सबको जागरूक कर ज्यादा से ज्यादा विद्यार्थियों को भाग लेने के लिए प्रेरित किया।


विजेताओं के नाम 

कविता प्रतियोगिता का परिणाम में
रैंक 1 अमृता कल्याणी बीबीए 2ए और प्रेरणा कुमारी बीबीए द्वितीय सेमेस्टर, रैंक 2 दीपा राज बीबीए 2ए और रजनी कुमारी बीबीए 4ए रैंक 3 संध्या सुमन बीबीए 4ए और सिमरन कुमारी पीजीडीएम3 के चुने गए।

पोस्टर प्रतियोगिता का परिणाम में रैंक 1 तान्या वत्सला BBA2A और शालिनी सिंह BBA 4B, रैंक 2 अनंत कुमारी बीबीए 2ए और अभिषेक कुमार रजक बीसीए 2ए तथा आयुषी शर्मा बीसीए 2ए रहें। रैंक 3 सुमित माथुर BBA2 A और चंचल कुमारी PGDM3 हुए। तकनीकी टूल का उपयोग करते हुए पोस्टर बनाए में रैंक 1 मोहित रंजन पीजीडीएम 3, रैंक 2 कौशल कुमार PGDM3 के विजेता बने।
सभी विजेताओं को बहुत बहुत बधाई और शुभकामनाएं।