Jansandesh online hindi news

खाकी की सहायता करना पड़ा नौजवानो को महंगा,उल्टे मुकदमे मे फसे युवा
 

 | 
खाकी की सहायता करना पड़ा नौजवानो को महंगा,उल्टे मुकदमे मे फसे युवा

कमलेश चंदपुरिया की रिपोर्ट

छतरपुर । राजनगर अगर आप भी जागरूक होकर खाकी की मदद करना चाहते है और बतौर जिम्मेदार नागरिक समाज मे हो रही अनैतिक गतिविधियों पर आवाज उठाते है , या फिर किसी फरियादी की आवाज बनते है तो भी तौबा कर लीजिए , इसलिए ये खबर आपके लिए ही है ध्यान से पढ़ें। हम बात कर रहे है विश्व पर्यटन नगरी खजुराहो की जहाँ मोटरसाइकिल पर जाती अबैध शराब को कुछ जागरूक युवाओं ने रोककर पूछताछ की और खाकी के रखबालो को जानकारी देकर पकड़वा दिया , युवाओं ने कार्य तो सराहनीय और काविले तारीफ किया लेकिन उन्हें इसके लिए इनाम के तौर पर उल्टी एफआईआर मिली ,

फिर क्या था युवाओं के समर्थन मे युवा कांग्रेस थाने के बाहर प्रदर्शन करने के लिए बैठ गईं और जमकर नारेवाजी की , और एफआईआर से पहले जाँच की मांग की , एवं बताया की हम सिर्फ पुलिस की सहायता कर रहे थे। अबैध शराब पकड़वा कर हमने कोई मारपीट नहीं की है जिसका सुबूत ललित होटल के सामने लगे सीसीटीवी मे है , पर थाना प्रभारी कुछ सुनने को तैयार नहीं उनका कहना है कि कार्यवाही दोनों पर होंगी। प्रदर्शन बीच युवा कांग्रेस के समर्थन मे आई खजुराहो पूर्व नगर परिषद अध्यक्ष एवं कांग्रेस से खजुराहो लोकसभा प्रत्याशी रही महारानी कविता राजे बोली युवाओं को इनाम मिलना चाहिए इस सराहनीय कार्य के लिए लेकिन आप उल्टा कार्यवाही कर रहे है, लेकिन थाना प्रभारी का कहना है कि जाँच बाद मे होंगी पहले एफआईआर होंगी। वरिष्ठ यूथ कांग्रेस नेता गौरव सिंह बघेल ने प्रदेश व्यापी आंदोलन की चेतावनी दी है अगर , जबरन का मुकदमा ठेकेदार के दबाब मे पुलिस करती है तो हम शांत नहीं बैठेंगे।

खजुराहो थाना प्रभारी जीतेन्द्र पाटकर का कहना है कि इन्होने अबैध शराब पकड़वाई हमने कार्यवाही की उनपर मुकदमा किया , दूसरे पक्ष ने भी शिकायती आवेदन दिया है की हमारे साथ मारपीट की गईं है तो हम जो नियमावली के अनुसार कार्यवाही दोनों पक्षों पर जो कार्यवाही होंगी मे वों करुंगा। पर यहां सवाल यहां खड़ा होता है ज़ब फरियादी पक्ष  प्रशासन की मदद कर रहा है वीडियो के तौर पर सारे सबूत दे रहा है तो जबरन उन युवाओं के मन मे खाकी के प्रति गांठ क्यों बना रहे है,उन्हें आरोपी बनाकर कौनसी वाहवाही आप लूटना चाह रहे है , जो घटना स्थल पर नहीं है उस पर भी कार्यवाही प्रशासन द्वारा की जा रही है , अगर यही रबैया खाकी का रहा तो भविष्य मे प्रशासन की मदद के लिए आगे आने से लोग कतरायगे।फिलहाल मामला जो भी हो लेकिन प्रशासन का दोहरा व्यवहार जरूर समक्ष अ रहा है , लेकिन इस मुद्दे पर राजनीती गरमा गईं है युवा कांग्रेस ने प्रदेश व्यापी आंदोलन की बात कही है।