Jansandesh online hindi news

रेत कारोबारियों के अवैध वसूली के विरोध में ट्रैक्टर चालको ने जयसिंहनगर तहसीलदार को सौपा ज्ञापन

 | 
रेत कारोबारियों के अवैध वसूली के विरोध में ट्रैक्टर चालको ने जयसिंहनगर तहसीलदार को सौपा ज्ञापन

रिपोर्टर बृजकिशोर तिवारी

शहडोल जिले के  जनपद पंचायत जयसिंहनगर के अंतर्गत विगत कई महीनों से वंशिका कंस्ट्रक्शन कंपनी के ठेके के तहत पेटी कॉन्ट्रैक्ट पर भाजपा सांसद प्रतिनिधि सातिका प्रसाद तिवारी और भाजपा मंडल अध्यक्ष करकी राजेश द्विवेदी के द्वारा रेत खदान का संचालन अवैध रूप से वशूली करते हुए मनमाने तरीक़े से किया जा रहा है। विगत कई महीनों से संचालित चालान में रायल्टी की राशि मनमाने तरीके से ली जाती है आज तक शाषन द्वारा निर्धारित रेत की सूची खदान कार्यलय में चस्पा नही की गई है। वर्तमान में भटिगवा रेत खदान से जयसिंहनगर की दूरी 105.58 किमी की दर्शा कर रेत परिवहन हेतु 5 घटे का समय दिया जाता है जिसके लिए 2000 रुपये का नगद शुल्क रेत ठेकेदारों के द्वारा जबरन वसूला जाता है। इनके द्वारा एक रायल्टी 2000 की काटने पर 2 ट्रिप रेत का परिवहन करने के लिए भाजपा मंडल अध्यक्ष करकी के भतीजे द्वारा ट्रेक्टर संचालको को मजबूर किया जाता है।

विरोध करने पर रेत ना देने की मिलती है धमकी

ट्रेक्टर संचालको के द्वारा 1 ट्रिप रेत के परिवहन की रायल्टी मांगने पर खदान से रेत ना भरने देकर राजनैतिक धौस का डर दिखाकर देख लेने की धमकी तक दी जाती है। 

नगद के अलावा अन्य माध्यम से नही लेते राशि

मनमाने रायल्टी के दाम की वजह से रायल्टी का भुगतान रेत के ठेकेदारों द्वारा नगद ही लिया जाता है अपनी अवैध वशूली को दबाने के लिए चेक या ऑनलाइन माध्यम से भुगतान नही लिया जाता।

इन सभी बिन्दुओ को लेकर आज जयसिंहनगर के ट्रेक्टर संचालको ने जयसिंहनगर तहसीलदार को ज्ञापन सौप कर कार्यवाही की मांग की