Jansandesh online hindi news

उत्तराखंड :  महाकुंभ से निकले साधु-संत पहुंचे विष्णुप्रयाग और हनुमान चट्टी

बदरीनाथ धाम के कपाट 18 मई को खुलेंगे। कोरोना संक्रमण को देखते हुए सरकार ने चारधाम यात्रा भी स्थगित कर दी गई है, लेकिन बिना रोक टोक के हरिद्वार महाकुंभ में शामिल कई साधु-संत बदरीनाथ धाम की यात्रा पर निकल पड़े हैं। कुछ साधु विष्णुप्रयाग तो कोई हनुमान चट्टी तक पहुंच गए हैं। हालांकि साधु-संत
 | 
उत्तराखंड :  महाकुंभ से निकले साधु-संत पहुंचे विष्णुप्रयाग और हनुमान चट्टी

बदरीनाथ धाम के कपाट 18 मई को खुलेंगे। कोरोना संक्रमण को देखते हुए सरकार ने चारधाम यात्रा भी स्थगित कर दी गई है, लेकिन बिना रोक टोक के हरिद्वार महाकुंभ में शामिल कई साधु-संत बदरीनाथ धाम की यात्रा पर निकल पड़े हैं। कुछ साधु विष्णुप्रयाग तो कोई हनुमान चट्टी तक पहुंच गए हैं।

हालांकि साधु-संत प्रतिवर्ष चार धाम यात्रा शुरू होने से पहले ही बदरीनाथ धाम पहुंच जाते हैं, लेकिन इस बार कोरोना के चलते जगह-जगह कोरोना की जांच हो रही है, लेकिन यात्रा मार्ग पर पैदल चल रहे साधुओं की कहीं भी जांच नहीं हुई है। कई साधु गोविंदघाट गुरुद्वारे में भी पहुंच रहे हैं।

इन साधुओं के पास कोविड जांच रिपोर्ट भी नहीं है। गुरुद्वारे के वरिष्ठ प्रबंधक सरदार सेवा सिंह ने बताया कि गुरुद्वारे में साधु पहुंच रहे हैं। इधर, पुलिस अधीक्षक यशवंत सिंह चौहान ने बताया कि बिना कोरोना टेस्ट के किसी को भी बदरीनाथ जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी। पांडुकेश्वर में साधु-संत के साथ ही अन्य लोगों का एंटीजन टेस्ट किया जाएगा। यहां आइसोलेशन की व्यवस्था भी है।

आगामी चारधाम यात्रा को देखते हुए शुक्रवार (आज) से बदरीनाथ धाम में पुलिस थाने का संचालन भी शुरू हो जाएगा। शीतकाल में भी पुलिस के जवान बदरीनाथ धाम की सुरक्षा में मुस्तैद रहते हैं। पुलिस अधीक्षक यशवंत सिंह चौहान ने बताया कि शुक्रवार से बदरीनाथ धाम में पुलिस थाने का विधिवत रूप से संचालन शुरू हो जाएगा।