Jansandesh online hindi news

SYRIA: आतंकी बगदादी मारा गया कुत्ते की मौत, आतंकवाद के खिलाफ बड़ी सफलता

सीरिया। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि दुनिया का कुख्यात आतंकी अबु बकर अल बगदादी अमेरिकी सेनाओं के ऑपरेशन में मारा गया है। कुत्ता की मौत मारा गया। अल-कायदा सरगना ओसामा बिन लादेन के बाद से अबू बक्र अल-बगदादी दुनिया का सबसे वांछित आतंकवादी नेता था। उत्तर-पश्चिम सीरिया में अमेरिका के रात
 | 
SYRIA: आतंकी बगदादी मारा गया कुत्ते की मौत, आतंकवाद के खिलाफ बड़ी सफलता

सीरिया। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि दुनिया का कुख्यात आतंकी अबु बकर अल बगदादी अमेरिकी सेनाओं के ऑपरेशन में मारा गया है। कुत्ता की मौत मारा गया। अल-कायदा सरगना ओसामा बिन लादेन के बाद से अबू बक्र अल-बगदादी दुनिया का सबसे वांछित आतंकवादी नेता था। उत्तर-पश्चिम सीरिया में अमेरिका के रात भर (शनिवार) चले विशेष अभियानों में उसकी मौत हो गई।

समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक, उसे एक निर्मम आतंकवादी के रूप में याद किया जाएगा। इराक और सीरिया में तथाकथित ‘खलीफा’ की घोषणा करने और दुनिया भर में पवित्र युद्ध के नाम पर खूनखराबा करने का वह दोषी था। आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) का मुखिया अपनी मौत के समय 48 वर्ष का था, उसने धर्म के नाम पर हजारों नागरिकों की हत्या करवाई।

क्रूर दंड के जरिए आतंकी संगठन आईएस ने क्षेत्र में अपना शासन लागू किया, जो इस्लाम की शुरुआती व्याख्याओं से प्रेरित मध्ययुगीन रीति-रिवाजों पर आधारित था। आतंकी बगदादी के शासनकाल को विशेष रूप से बर्बर तरीकों के लिए याद किया जाएगा, जिसमें युद्ध, भयावहता, यातनाओं और फांसी के पेशेवर वीडियो शामिल हैं।