Home Tech खबरें व्हाट्सअप अकाउंट को अगर आप कंप्यूटर से लिंक करते हैं तो एक...

व्हाट्सअप अकाउंट को अगर आप कंप्यूटर से लिंक करते हैं तो एक और नयी सुरक्षा है

34
0

[object Promise]

नई दिल्ली । व्हाट्सएप अकाउंट को कंप्यूटर से लिंक करने की प्रक्रिया में सुरक्षा की एक नई परत को जोड़ा जा रहा है। फेसबुक के स्वामित्व वाली मैसेजिंग सेवा अब एक अपडेट को आगे बढ़ा रही है जो उपयोगकर्ताओं को प्रमाणीकरण के लिए अपने फोन पर बायोमेट्रिक्स का लाभ लेने की अनुमति देगा । कोई भी डिवाइस जो अपने बायोमेट्रिक प्रमाणीकरण के साथ संगत है – चाहे वह फिंगरप्रिंट, चेहरा, या आईरिस अनलॉक हो – इस सुरक्षा सुविधा से लाभ उठा सकेगा। पिन, पैटर्न या पासवर्ड अनलॉक जैसे पारंपरिक विकल्पों का कोई समर्थन नहीं है। ध्यान देने योग्य बात यह है कि ऐप केवल बायोमेट्रिक्स के लिए पूछेगा जब आप पहली बार खाते को कंप्यूटर से लिंक करते हैं।

व्हाट्सएप इस समय अपने संचार के साथ बेहद सतर्क है और पहले ही स्पष्ट कर चुका है कि कंपनी आपके डिवाइस के ओएस द्वारा संग्रहीत बायोमेट्रिक जानकारी तक नहीं पहुंच सकती है।

नया अपडेट अभी तक लाइव नहीं हुआ है लेकिन आपको आने वाले दिनों में इसके आने की उम्मीद करनी चाहिए। कंपनी यह भी वादा करती है कि यह 2021 में अपने डेस्कटॉप और वेब ग्राहकों के लिए “बहुत अधिक कार्यक्षमता” जोड़ देगा। यह वॉयस और वीडियो कॉल या मल्टी-डिवाइस लॉगिन के लिए समर्थन का संदर्भ हो सकता है।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।