Home Tech खबरें सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध भारतीय उपयोगकर्ताओं की निजता की: व्हाट्सएप

सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध भारतीय उपयोगकर्ताओं की निजता की: व्हाट्सएप

49
0

[object Promise]

नई दिल्ली। फेसबुक के स्वामित्व वाले व्हाट्सएप ने शुक्रवार को कहा कि वह भारत सरकार की मांग से सहमत है, जिसमें लाखों भारतीयों की निजता सुरक्षा को स्पष्ट करने को कहा गया है। केंद्रीय सूचना एवं प्रौद्योगिकी मंत्री रविशंकर प्रसाद ने गुरुवार को कहा कि सरकार ‘मैसेजिंग प्लेटफार्म व्हाट्सएप पर भारत के नागरिकों की निजता के उल्लंघन को लेकर चिंतित है।’

पहली आधिकारिक प्रतिक्रिया में व्हाट्सएप के एक प्रवक्ता ने कहा कि कंपनी सभी भारतीय नागरिकों की निजता की सुरक्षा की जरूरत के बारे में भारत सरकार के कड़े बयान से सहमत है।

प्रवक्ता ने कहा, “इसी वजह से हमने साइबर हमलावरों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की है। व्हाट्सएप सभी उपभोक्ताओं के मैसेजेज की सुरक्षा को लेकर प्रतिबद्ध है।”

गृह मंत्रालय ने व्हाट्सएप विवाद पर एक अलग बयान जारी किया। इसमें कहा गया कि सरकार निजता के अधिकार सहित नागरिकों के मूल अधिकारों की सुरक्षा को लेकर प्रतिबद्ध है और निजता के उल्लंघन के लिए जिम्मेदार किसी भी मध्यस्थ के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेगी।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।