Jansandesh online hindi news

18.5 लाख व्हाट्सएप अकाउंट बैन

 | 
Whatsapp

Technology:- तकनीकी के इस दौर में हर कोई अब सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ा हुआ है और अगर हम बात सोशल मीडिया प्लेटफार्म व्हाट्सएप की करें तो यह लोगो के दैनिक जीवन का हिस्सा बना हुआ है। ऐसा कोई नहीं जो आज के दौर में व्हाट्सएप न चला रहा है। लेकिन कई लोग इस सोशल मीडिया प्लेटफार्म का गलत उपयोग करते हैं। इन लोगो की हरक़तों पर लगाम कसने के लिए अभी हाल ही के व्हाट्सएप में एक्शन लिया था और इनपर कार्यवाही करते हुए 18.5 लाख अकाउंट बैन कर दिए थे।

मिली जानकारी के अनुसार इन लोगो पर कार्यवाही आईटी कानून 2021 के तहत हुई है। नए कानून के तहत हर कम्पनी को यूजर सेफ्टी रूल जारी किए गए हैं। व्हाट्सएप ने फजूल के अकाउंट पर 1 मार्च से 31 मार्च 2022 के दौरान कार्यवाही की है और जिन लोगो ने व्हाट्सएप की पॉलिसी का उलंघन किया है उनके अकाउंट को बैन कर दिया गया है।
जारी रिपोर्ट में बताया गया है कि यूजर्स ने अकाउंट सपोर्ट पर 597 अकाउंट को लेकर शिकायतें की थीं जिनमें से 407 अकाउंट को बैन करने की मांग की गई है। 37 शिकायतें प्रोडक्ट सपोर्ट, 13 सेफ्टी को लेकर और 28 शिकायतें अन्य को लेकर मिली हैं। जानकारी के लिए बात दें अगर आप भी व्हाट्सएप से जुड़ी कोई शिकायत करना चाहते हैं या कोई आपको फर्जी मैसेज कर रहा है उसपर कार्यवाही करवाना चाहते हैं तो आप इस वेबसाइट पर grievance_officer_wa@support.whatsapp.com जाकर अपनी शिकायत दर्ज कर सकते हैं।
Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।