ATM Transaction Rules: खाते से पैसे तो कट गए पर एटीएम से कैश नहीं निकला, जानिए क्या करें

जनसंदेश ऑनलाइन ताजा हिंदी ख़बरें सबसे अलग आपके लिए

  1. Home
  2. Tech खबरें

ATM Transaction Rules: खाते से पैसे तो कट गए पर एटीएम से कैश नहीं निकला, जानिए क्या करें

Image


 

डेस्क: रिजर्व बैंक के नियम के मुताबिक अगर आपके साथ ऐसा हुआ है कि आपके खाते से पैसे तो कट गए हैं लेकिन एटीएम से कैश नहीं निकला है तो सबसे पहले अपने बैंक की नजदीकी शाखा में जाकर संपर्क करें।
ATM Transaction Rules: आजकल के समय में एटीएम हम सभी के जीवन का एक बहुत महत्वपूर्ण हिस्सा बन चुका है।
आजकल लोग कैश के लिए बैंक की लंबी लाइन से बचना चाहते हैं. ऐसे में एटीएम से कैश विड्रॉल उनके लिए एक शानदार ऑप्शन है।
आजकल ज्यादातर लोग इसके इस्तेमाल से ही फटाफट कैश विड्रॉल कर लेते हैं, लेकिन एटीएम से कैश निकालते वक्त कुछ ऐसी चीजें घट जाती हैं जिससे कई बार लोग बहुत ज्यादा घबरा जाते हैं। यह कई बार देखा गया कि कैश से विड्रॉल करते वक्त नगदी एटीएम मशीन में ही फंसी रह जाती है.
इस कारण ग्राहक बहुत ज्यादा परेशान हो जाते हैं। अगर एटीएम से कैश विड्रॉल करते वक्त इस तरह परेशानी का सामना आपको करना पड़ा है तो परेशान होने की जरूरत नहीं है।हम आपको कुछ आसान स्टेप्स बता रहे हैं जिसे आप आसानी से फंस पैसों को प्राप्त कर सकते हैं।
रिजर्व बैंक के नियम के मुताबिक अगर आपके साथ ऐसा हुआ है कि आपके खाते से पैसे तो कट गए हैं लेकिन एटीएम से कैश नहीं निकला है तो सबसे पहले अपने बैंक की नजदीकी शाखा में जाकर संपर्क करें।
इसके अलावा आप चाहें तो अपने बैंक के कस्टमर केयर नंबर पर कॉल करके इसकी जानकारी बैंक के दे सकते हैं. इसके बाद बैंक एक हफ्ते में इस मामले पर कार्रवाई करते हुए अपनी राशि को वापस कर देगा।
ध्यान रखें कि एटीएम से पैसे निकालते वक्त अगल पैसे नहीं निकले हैं तो उस ट्रांजैक्शन का स्लीप जरूर संभालकर रखें।
यह आपके एटीएम ट्रांजैक्शन के प्रूफ के रूप में यूज किया जा सकता है. इसके अलावा आप मोबाइल पर आए मैसेज को भी संभालकर रखें. इसके अलावा आप बैंक स्टेटमेंट को भी दिखा सकते हैं।

 
Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

और पढ़ें -

राष्ट्रीय

उत्तर प्रदेश