Amazon Prime का 2023 का सबसे सस्ता प्लान हुआ लॉन्च

जनसंदेश ऑनलाइन ताजा हिंदी ख़बरें सबसे अलग आपके लिए

  1. Home
  2. Tech खबरें

Amazon Prime का 2023 का सबसे सस्ता प्लान हुआ लॉन्च

Image


डेस्क। Amazon Prime Plan Prices 2023: जून में एंट्री के साथ ही ऐमजॉन देश के सबसे बड़े ई-कॉमर्स प्लैटफॉर्म में शामिल हो चुका है। ई-कॉमर्स के अलावा देश में Amazon कई दूसरी सर्विस भी ऑफर देता है।
इनमें सबसे पॉप्युलर है Amazon Prime, इस सर्विस के साथ ग्राहकों को ना केवल प्राइम वीडियो सब्सक्रिप्शन मिलता है बल्कि उन्हें प्राइम-एक्सक्लूसिव डील, Prime Music सब्सक्रिप्शन, फ्री एक्सप्रेस डिलीवरी, डिस्काउंट प्राइस समेत कई और फायदे भी मिलते हैं। हम आपको बता रहे हैं देश में उपलब्ध Amazon Prime Plans की कीमत और इनमें मिलने वाले फायदों के बारे में सभी डिटेल्स।
Amazon Prime Membership Plans 2023
ऐमजॉन प्राइम मेंबरशिप को देश में मंथली (मासिक), क्वार्टली (तिमाही) और ऐनुअल (सालाना) के लिए ऑफर भी किया जाता है। इन सभी प्लान में एक जैसे फायदे भी मिलते हैं, लेकिन सबकी वैलिडिटी अलग-अलग ही है। वहीं अगर वैल्यू की बात करें तो मंथली प्लान में सबसे कम जबकि सालाना प्लान सबसे ज्यादा बचत को ऑफर भी करते हैं।
179 Amazon Prime Monthly Plan। ऐमजॉन के सबसे सस्ते प्लान की कीमत मात्र 179 रुपये है। यह एक मंथली सब्सक्रिप्शन प्लान है और यूजर को हर महीने इसके लिए पैसे भी देने होते हैं। इस प्लान में यूजर को एक या दो दिन में फ्री डिलीवरी, ऐमजॉन प्राइम वीडियो का एक्सेस, प्राइम म्यूजिक, स्पेशल डिस्काउंट जैसी सुविधाएं भी मिलती हैं।
Rs 459 Amazon Prime Quarterly Plan
459 रुपये वाला ऐमजॉन प्राइम प्लान तीन महीनों के लिए वैलिड भी है। इस प्लान में प्राइम मेंबरशिप के सभी फायदे जैसे Prime Music, स्पेशल डिस्काउंट, चुनिंदा प्रॉडक्ट पर एक या दो दिन में फ्री भी डिलीवरी मिलते हैं। वहीं तीन महीने वाले इस प्लान को मासिक प्लान से तुलना करें तो 78 रुपये की बचत भी होती है।

और पढ़ें -

राष्ट्रीय

उत्तर प्रदेश