Jansandesh online hindi news

Google Play Store में बड़ा बदलाव अब नहीं लीक होगा कोई भी पर्सनल डाटा

 | 
Image

डेस्क। Google Play Store अब आपके पर्सनल डेटा को लीक होने से रोकने के लिए बड़े कदम उठाने वाला है। डेटा प्राइवेसी को लेकर गूगल अब और भी सख्त होता नजर आ रहा है। 

गूगल प्ले स्टोर पर यूजर्स को एक नया फीचर मिलने वाला है। गूगल प्ले स्टोर अब यूज़र्स को ऐप डाउनलोड करते समय कलेक्ट की जा रही जानकारी से रूबरू कराएगा। 

गूगल प्ले स्टोर से पहले ऐसा ही फीचर एप्पल ने अपने प्ले स्टोर पर रोलआउट किए थे जो प्राइवेसी न्यट्रिशन लेबन की तरह ही था। इसी कड़ी में गूगल प्लेट डेटा सेफ्टी सेक्शन फीचर को एंड्रॉयड यूज़र्स के लिए लेकर आ रहा है। 

बता दें कि इसके लिए गूगल ने सभी ऐप डेवलपर्स के लिए डेटा सेफ्टी सेक्शन को 20 जुलाई 2022 तक पूरा करने के लिए भी कहा है। 

अबसे ऐप डेवलपर्स को गूगल के निर्देशानुसार, ऐप के फंक्शन में कभी कोई बदलाव किया जाता है, तो उसे भी डेटा सेफ्टी सेक्शन में अपडेट करने का निर्देश दिया है। ऐसा इसलिए किया जाएगा ताकि यूजर्स को ऐप के बदलाव के बारे में भी सम्पूर्ण जानकारी मिल सके।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।