Jansandesh online hindi news

Reliance jio की sale में बड़ा इजाफा, साल की पहली तिमाही में ही मारा उछाल

 | 
Image

डेस्क। इंडियन की टेलीकॉम कंपनियों में Reliance Jio के अलावा एयरटेल और वोडाफोन जैसी टेलीकॉम कंपनियों ने दिसंबर 2021 के दौरान अपने प्रीपेड प्‍लान में भी बढ़ोतरी की थी, जिसका असर इन कंपनियों को 2022 के पहली तिमाही में ही देखने को मिला था।

इस वृद्धि को लेकर लोगों की प्रतिक्रिया के रूप में Reliance Jio के सब्सक्राइबर्स में 1 करोड़ 10 लाख के लगभग कमी आई है। इसके बावजूद टेलीकॉम कंपनी के हालिया आंकड़े के अनुसार रिलायंस जियो ने बताया है कि मार्च 2022 की पहली तिमाही में कंपनी के नेट प्रोफिट में 24 प्रतिशत का इजाफा हुआ है और इस तिमाही में यह प्रोफिट 4,173 करोड़ पर जा पहुंचा। 

बढ़े हुए टैरिफ, सब्सक्राइबर मिक्स और FTTH सर्विसेज की वजह से हुआ है। बता दें कि रिलायंस जियो ने जानकारी दी है कि ऑपरेशंस के चलते इयर ऑन इयर स्टैंडअलोन रिवेन्यू 20.4 प्रतिशत बढ़ा जो कि 20,901 करोड़ रुपये का है। 

आकड़ो के मुताबित कन्सॉलिडेटिड नेट प्रोफिट 23 प्रतिशत बढ़कर 4,313 करोड़ हो। इसके साथ ही कुल कस्‍टमर बेस 41.2 करोड़ का रहा। जबकि एवरेज रिवेन्यू प्रति यूनिट (ARPU) 167.7 रुपये प्रति सब्सक्राइबर प्रति महीना पर जा खड़ी हुई है। वहीं बीते साल दिसंबर की बात करें तो यह आंकड़ा- 151.6 रुपये प्रति सब्सक्राइबर प्रति महीना था।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।