Jansandesh online hindi news

Dangerous Android Apps: इन ऐप्स को गूगल जल्दी ही करने वाला है बैन

 | 
Image

Dangerous Android Apps: एंड्रॉयड यूजर्स के लिए जरूरी यह जानना बहुत ही जरूरी है। बता दें कि एक रिपोर्ट में यह दावा किया गया है कि कई मैलवेयर वाले ऐप्स है जो आपकी आइडेंटिटी और बैंक के लिए खतरा बन हुए हैं और इन ऐप्स के जरिए हैकर्स यूजर्स का डेटा चुराते हैं फिर बेच भी देते हैं।

इसके अलावा ये लोगों की बैंकिंग डिटेल्स, पासवर्ड और अन्य जानकारी भी हासिल कर लेते हैं। इन ऐप्स को लेकर बताया जा रहा है कि ये मोबाइल के मैसेज यानी कि आपकी चैट भी पढ़ सकते हैं। वैसे तो ऐसे मैलवेयर ऐप्स को गूगल प्ले स्टोर सिक्योरिटी को बायपास कर दिया करते हैं। इस तरह के ऐपस को ड्रॉपर ऐप्स कहा जाता हैं। 

इन ऐप्स को भी किया गया बैन

इस रिपोर्ट के अनुसार ट्रेंड माइक्रो के 17 ऐप्स को बैन किया गया है। जो वैल्यूएबेल डेटा को भी चोरी कर लेते हैं। पिछले वर्ष भी ट्रेंड माइक्रो ने नए ड्रॉपर वर्जन DawDropper के बारे में लोगों को जानकारी दी थी। ये ऐप्स गूगल प्ले स्टोर पर मौजूद थे। अब गूगल ने इन ऐप्स को प्ले स्टोर से हटा दिया है। यहां देखिए पूरी लिस्ट-

1.Call Recorder APK

2. Rooster VPN

3. Super Cleaner Hyper and Smart

4. Universal Saver Pro

5. Eagle Photo Editor

6. Call Recorder Pro+

7. Extra Cleaner

8. Crypto Utlis

9. FixCleaner

10. Universal Saver Pro

11. Lucky Cleaner

12. Just In Video Motion

13. Documents Scanner PRO

14. Conquer Darkness

15.Simpli Cleaner

16. Unicc QR Scanner

17. Document Scanner

गूगल सपोर्ट पेज की माने तो ऐसे ऐप्स जो आइकन, लोगो, डिजाइन या टाइटल अन्य ऐप्स का इस्तेमाल करते हैं, उन्हें 31 अगस्त से बैन कर दिया जाएगा।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।