Jansandesh online hindi news

WhatsApp पर मत करना ये काम बंद हो सकता है एकाउंट

 | 
Image

डेस्क। सोशल मीडिया आज के दौर की जरूरत बन चुकी है। इसी कड़ी में पॉपुलर मैसेजिंग ऐप व्‍हाट्सएप ने 18 लाख से अधिक भारतीय अकाउंट को मार्च के दौरान बंद कर दिया था। अब इसको लेकर चौकानें वाली बातें सामने आ रहीं हैं।

बता दें कि कंपनी ने बताया कि उन्होंने यह प्रतिबंध भारत के नए IT नियम 2021 के अंतर्गत लगाया और कहा कि भारत से मार्च महीने के दौरान 597 शिकायतों की रिपोर्ट मिली थी, जिसके बाद इन खातों पर कार्रवाई की गई है।

मैसेजिंग ऐप के प्रवक्‍ता ने कहा कि आईटी नियम 2021 के अनुसार, यूजर्स की शिकायतों और संबंधित कार्रवाई का विवरण दिया गया है। जिसके चलते उन व्‍हाट्सऐप खातों पर बैन लगाया गया है, जो इसका दुरुप्रयोग कर रहे थे।

जानिए बैन का कारण-

एक रिपोर्ट में इस बात का खुलासा हुआ है कि व्हाट्सएप ने मार्च महीने में 1.8 मिलियन (1,805,000) से अधिक खातों पर प्रतिबंध लगा दिया। यह सभी शेयर किए गए डेटा अनुसार, 1 स 31 मार्च के बीच के हैं। इसका मुख्य कारण नकारात्‍मक रिएक्‍शन्स को आगे बढ़ाना था।

क्‍या न करें; यूजर्स को फेक न्‍यूज नहीं फैलाना चाहिए। बिना अनुमति के किसी को मैसेज भेजकर परेशान ,नहीं करना, अश्‍लील बातें करना और भ्रामक चीजों को सपोर्ट करने की वजह से खाता बंद किया जा सकता है।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।