Jansandesh online hindi news

WhatsApp पर अब मत करना ये गलती वर्ना जाना पड़ेगा जेल

 | 
Image

Desk : WhatsApp देश ही नहीं दुनिया में सबसे ज्यादा पसंद किया जाने वाला एक इंस्टैंट मैसेजिंग एप है। यही कारण है कि मेटा का ये प्लेटफॉर्म अपने यूजर्स के प्रति हमेशा ही सचेत रहता है। बता दें कि दुनिया भर में करीब दो अरब से अधिक यूजर्स व्हाट्सप्प से जुड़े हुए हैं।

आज हम आपको सचेत करेंगे कि इस प्लेटफ़ॉर्म पर कुछ गतिविधियों को करना आपको बड़ी समस्या में डाल सकता है। क्योंकि WhatsApp नें यूजर्स को कई संदेशों को सांझा करने से मना कर रखा है।

WhatsApp पर टेक्स्ट के साथ आडियो वीडियो मैसेज भी भेजे जाते हैं पर इसपर कई सारे प्रतिबंध भी हैं। एक रिपोर्ट की माने तो आप वॉट्सऐप पर एडल्ट कंटेंट यानी कि पोर्न के शेयर करने पर मनाही है। यदि आप ऐसा करते है तो आपको भारी नुकसान का सामना भी करना पड़ सकता है। 

अगर आप ऐसा करते है और यदि कोई इसकी शिकायत करता है तो आपका व्हाटसऐप अकाउंट भी ब्लॉक किया जा सकता है। साथ ही आप कानूनी कार्रवाई के पचड़े में भी फंस सकते है। इस लिए इसपर ऐसे कंटेंट को भेजने से बचें।

वैसे तो वॉट्सऐप पर कोई भी कॉपीराइट कंटेंट के शेयर पर भी मनाही है पर लोग ऐसा करते है। तो बता दें कि आप ऐसा करते हैं तो संभव है कि आपका अकाउंट ब्लॉक भी किया जा सकता है।

मूल आइटम के कॉपीराइट कंटेंट को किसी ग्रुप या अपने दोस्तों को शेयर करने से आप पर कानूनी कार्रवाई तक हो सकती है। हम आपको यही सलाह देंगे कि आप इस प्रकार की गतिविधियों को करने से बचें।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।