Jansandesh online hindi news

अपना निजी एयरपोर्ट बनाने की योजना में लगे हैं एलन मस्क

 | 
Image

डेस्क। टेस्ला और स्पेसएक्स के सीईओ एलन मस्क को ऑस्टिन, टेक्सस के बाहर अपना खुद का हवाई अड्डा बनाने का मौका मिलने की खबरे सामने आ रहीं है। 

टेस्लाराती ने ऑस्ट्रिया का हवाला देते हुए यह बताया कि मस्क एक नए निजी हवाई अड्डे की योजना बना रहे हैं।

वैसे यहां के समय या सटीक स्थान के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है। इन सूत्रों ने यह भी कहा है कि वैचारिक योजनाओं की पुष्टि की गई है। हवाई अड्डा ऑस्टिन के पूर्व में बास्ट्रोप, टेक्सस के पास में बनाया जाएगा।

ऐसा माना जा रहा है कि मस्क और उनकी कंपनियों के लिए एक निजी हवाई अड्डा काफी मददगार होगा। रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि टेस्ला ने ऑस्टिन में अपने वैश्विक मुख्यालय को स्थानांतरित कर दिया है।

पर अभी यह पता नहीं चल पाया है कि एक निजी हवाई अड्डे के लिए मस्क को कितनी जगह की आवश्यकता होगी और ये एक्सएक्ट कहाँ पर होगी। हालांकि ऑस्टिन कार्यकारी हवाई अड्डे में 1,30,000 वर्ग फुट से अधिक कम्यूनिटी हैंगर स्पेस पहले से ही मौजूद है। इसमें 6,025 फुट का रनवे भी बना है ऐसे में मस्क का हवाई अड्डा सुर्खियों का केंद्र बना हुआ है।

इस कड़ी में टेस्ला ने दूसरी तिमाही में 16.9 बिलियन डॉलर का राजस्व भी दर्ज किया है जो इस साल की पहली तिमाही में 18.8 बिलियन डॉलर कम है।

साथ ही टेस्ला ने दूसरी तिमाही के मुनाफे में 2.3 बिलियन डॉलर की सूचना भी दी है जो इस साल की पहली तिमाही में 3.3 बिलियन डॉलर के रिकॉर्ड तिमाही लाभ से भी कम है।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।