Meta लेकर आ रही फेसबुक पर जबर्दस्त फीचर

जनसंदेश ऑनलाइन ताजा हिंदी ख़बरें सबसे अलग आपके लिए

  1. Home
  2. Tech खबरें

Meta लेकर आ रही फेसबुक पर जबर्दस्त फीचर

Image


 

डेस्क। मेटा के स्वामित्व वाले फेसबुक ने पुष्टि की है कि अब वह एक नया पेज फीचर लेकर आ रहें है जो क्रिएटर्स को अपने फॉलोअर्स से जुड़ने में विशेष भागेदारी निभाएगा।  फेसबुक ने यह कहा कि क्रिएटर अपने फॉलाअर्स को किसी अन्य किएटर को फॉलो करने के लिए आमंत्रित भी कर सकता है, जिसकी वह प्रशंसा करते है।

कंपनी ने ट्विटर पर ये लिखा, "हम नए फीचर्स पेश कर रहे हैं जो पेज का इस्तेमाल करने वाले क्रिएटर्स को खोजे जाने और उनके प्रशंसकों से जुड़ने में काफी मदद करते हैं।"

वहीं उन्होने उल्लेख किया कि इसके नए राइजिंग क्रिएटर लेबल लोगों को आने वाले क्रिएटर्स को खोजने की अनुमति भी देते हैं जो फेसबुक पर आकर्षक समुदायों में सर्वश्रेष्ठ भी हैं।

कंपनी ने यह भी ऐलान किया है कि आईओएस पर क्रिएटर्स अपने नेविगेशन बार में कंपोजर सिलेक्टर को एक्सेस कर सकते हैं ताकि स्टोरी, रील या लाइव होने के लिए आसानी से आपको एंट्री मिल सके।

इससे पहले इस महीने में कंपनी ने सामुदायिक चैट नामक एक नए फीचर की भी घोषणा की थी जो जल्द ही उपयोगकर्ताओं को टेक्स्ट, ऑडियो और वीडियो के माध्यम से फेसबुक और मैसेंजर दोनों पर एक ही समय में अपने समुदायों से जुड़ने की अनुमति देता है। 

मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने यह भी कहा कि कंपनी कम्युनिटी चैट्स का निर्माण ऐसे लोगों से जुड़ने के नए तरीके के रूप में कर रही है जो अन्य लोगो से कंटेंट साझा करते हैं।

कम्युनिटी चैट केवल ग्रुप के सदस्यों के लिए ही उपलब्ध प्लेटफॉर्म होगा।  कम्युनिटी चैट के सदस्य ग्रुप मेंबर्स या मेटा को संदेशों की रिपोर्ट भी आसानी से कर सकते हैं, वह उपयोगकर्ताओं को ब्लॉक कर सकते हैं या किसी भी समय चैट छोड़ कर जा भी सकते हैं।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

और पढ़ें -

राष्ट्रीय

उत्तर प्रदेश