क्या सच मे सस्ते स्मार्टफोन पर भारत लगाने जा रहा प्रतिबंध

जनसंदेश ऑनलाइन ताजा हिंदी ख़बरें सबसे अलग आपके लिए

  1. Home
  2. Tech खबरें

क्या सच मे सस्ते स्मार्टफोन पर भारत लगाने जा रहा प्रतिबंध

क्या सच मे सस्ते स्मार्टफोन पर भारत लगाने जा रहा प्रतिबंध


Technology: भारत मे 12 हजार से कम दाम पर।बिकने वाले मोबाइल फोन बिकने पर लगी रोक के संदर्भ में केंद्रीय सूचना एवं प्रौद्योगिकी राज्य मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने स्थिति साफ की है। उन्होंने कहा है कि सरकार ने चीन की मोबाइल कम्पनियों से देश मे उनका निर्यात बढाने को कहा है। लेकिन इसमें इस बात को नही उठाया गया है कि 12 हजार से कम कीमत वाले मोबाइल की बिक्री पर रोक लगाई जाएगी।

जानकारी के लिये बता दें बीते दिनों ब्लुबर्ग की रिपोर्ट सामने आई थी। इस रिपोर्ट में दावा किया गया था कि भारत में बिकने वाले चीन सस्ते स्मार्टफोन पर प्रतिबंध लगेगा। भारत ऐसा अपना व्यापार बढाने के लिये कर रहा है। क्योंकि भारतीय बाजार पर चीनी कम्पनियों का आधिपत्य स्थापित है।
जानकारी के लिए बता दें यह रिपोर्ट तब सामने आई जब भारत में काम कर रही चीनी मोबाइल निर्माता कंपनियां टैक्स चोरी से जुड़े मामलों में आयकर विभाग की जांच का सामना कर रही हैं. इनमें ओप्पो, शाओमी जैसे ब्रांड भी शामिल हैं।
Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

और पढ़ें -

राष्ट्रीय

उत्तर प्रदेश