Jansandesh online hindi news

जानिए कैसे कमाएं ब्लॉगर बनकर पैसे

 | 
Image

डेस्क। आज के इस आधुनिक युग में ब्लॉग लिखना व्यवसाय बन चुका है। आप खुद से ही अपना ब्लॉग बना कर लाखों रुपए कमा सकते हैं। बड़ी ही आसानी से बनने वाला ब्लॉग आपको कुछ भी प्रमोट और पब्लिश करने का एक अच्छा प्लेटफार्म देता है। 

अपना ब्लॉग शुरू करते समय हमने सबसे पहले ब्लूहोस्ट पर जाकर अपने डोमेन को पंजीकृत करे, जो होस्टिंग के साथ मुफ़्त है।  

अपना डोमेन नाम चुनें। आपका डोमेन नाम आपके ब्लॉग का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है क्योंकि यह पहली छाप बनाता है—यह आपके ब्लॉग का नाम है।  आपके URL के रूप में भी जाना जाता है, आपका डोमेन वेब पर आपका पता भी है।  

एक बार जब आप एक डोमेन नाम तय कर लेते हैं, तो आपको अपने ब्लॉग के लिए होस्टिंग सेट करनी होगी।  आपको अपने वर्डप्रेस ब्लॉग को होस्ट करने के लिए एक विश्वसनीय स्थान की आवश्यकता है (आपका ब्लॉग इंटरनेट पर कहीं सर्वर पर होना चाहिए)।

 इसके बाद अपनी होस्टिंग योजना चुनें। एक बार जब आप अपनी योजना का चयन कर लेंगे तो आप अपना डोमेन नाम चुनेंगे या दर्ज करेंगे।

यदि आपके पास डोमेन नाम नहीं है, तो बस अपना वांछित ब्लॉग नाम नए डोमेन बॉक्स में दर्ज करें।

 यदि आपके पास पहले से ही एक डोमेन नाम है, तो बस उसे डोमेन नाम बॉक्स में दर्ज करें।

Next पर क्लिक करें। आपका ब्लॉगिंग अकाउंट बन गया। बस अब अपना ब्लॉग होस्टिंग सेटअप पूरा करने के लिए अपना पासवर्ड बनाएं और क्लिक करें।

एक ब्लॉग बनाने के बाद सम्मोहक सामग्री(Valuable Content) लिखें जो आपके पाठकों को पसंद आए।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।