Lava भारतीय बाजार में इस 5G स्मार्टफोन के साथ कर सकता है एंट्री

जनसंदेश ऑनलाइन ताजा हिंदी ख़बरें सबसे अलग आपके लिए

  1. Home
  2. Tech खबरें

Lava भारतीय बाजार में इस 5G स्मार्टफोन के साथ कर सकता है एंट्री

Image



Desk। लावा (Lava) ने पिछले महीने हुए इंडिया मोबाइल कांग्रेस 2022 के इवेंट में अपने नए हैंडसेट Lava Blaze 5G का ऐलान कर दिया था। वहीं इस कंपनी ने उस वक्त दावा भी किया था कि यह भारत का सबसे किफायती 5G स्मार्टफोन होने वाला है। 
वहीं कंपनी ने इसकी कीमत का खुलासा अभी नहीं किया है। और अब लावा ने यह कन्फर्म भी कर दिया है कि फोन 3 नवंबर को अमेजन इंडिया पर लॉन्च होगा। बता दें लावा ब्लेज 5G ड्यू ड्रॉप स्टाइल नॉच के साथ आता है। फोन में कंपनी 7जीबी (3जीबी वर्चुअल) तक का रैम दे रही है। इसके अलावा इसमें आपको दमदार प्रोसेसर और डिस्प्ले भी मिलेगा। 
जानिए लावा ब्लेज 5G के फीचर और स्पेसिफिकेशन
फोन में कंपनी 1600x720 पिक्सल रेजॉलूशन के साथ 6.5 इंच का एचडी+ LCD पैनल भी ऑफर कर रही है। यह एक 2.5D कर्व्ड डिस्प्ले है, जो 90Hz के रिफ्रेश रेट के साथ आता है।  लावा का यह फोन 4जीबी रैम और 128जीबी के इंटरनल स्टोरेज ऑप्शन में लॉन्च होना है। और खास बात है कि कंपनी इसमें 3जीबी वर्चुअल रैम भी देने वाली है। वहीं इससे इस फोन की टोटल रैम 7जीबी तक की हो जाती है।
फोटोग्राफी के लिए फोन के रियर में एलईडी फ्लैश के साथ तीन कैमरे दिए गए हैं। इनमें 50 मेगापिक्सल के प्राइमरी कैमरा के साथ ही एक डेप्थ और एक मैक्रो कैमरा भी शामिल है। वहीं, सेल्फी के लिए इस फोन में आपको 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी देखने को मिलेगा। साथ ही फोन को पावर देने के लिए कंपनी इसमें 5000mAh की बैटरी देने वाली है। वहीं यह बैटरी कितने वॉट की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करेगी इस बारे में फिलहाल अभी कोई जानकारी सामने नहीं आई है।
फोन साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ पेश होगा।   कनेक्टिविटी के लिए इसमें यूएसबी टाइप-C पोर्ट और मल्टिपल 5G बैंड सपोर्ट, 4G VoLTE, ड्यूल बैंड वाई-फाई और ब्लूटूथ 5.1 जैसे ऑप्शन भी मिलेंगे। रिपोर्ट्स की मानें तो फोन की कीमत में 10 हजार रुपये के आसपास होगी।
Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

और पढ़ें -

राष्ट्रीय

उत्तर प्रदेश