जल्द कर लो पैन से आधार को लिंक, सरकार इसके बाद नहीं देगी मौका

जनसंदेश ऑनलाइन ताजा हिंदी ख़बरें सबसे अलग आपके लिए

  1. Home
  2. Tech खबरें

जल्द कर लो पैन से आधार को लिंक, सरकार इसके बाद नहीं देगी मौका

Image


डेस्क। PAN-Aadhaar Card Latest News : आज के समय में पैन कार्ड और आधार कार्ड का होना बेहद ही जरूरी हैं। वहीं आज के समय में इंसान की पहचान इन दोनों कार्ड से ही हैं। बैंक, आवेदन या फिर अन्य किसी कागजाती कार्यों के लिए आधार और पैन कार्ड का होना बहुत ही आवश्यक हैं।

पैन और आधार कार्ड रखने वालों के लिए साकार जरूरी अपडेट लेकर आई है। अगर आपके पास भी ये दोनों कार्ड हैं तो सरकार की ओर से बड़ी जानकारी सामने दी गई है। वहीं आपकी जानकारी के लिए बता दूं कि अपने घर से लेकर के फाइनेंशियल ट्रांजेक्शन तक के लिए इन दोनों कार्ड की जरूरत पड़ती है तो ऐसे में इससे जुड़े हर अपडेट के बारे में आपको पता भी होना चाहिए। 

सरकार ने यह भी कहा है कि सभी कार्डधारक अपने आधार को पैन से फटाफट लिंक करा लें। साथ ही अगर आप ऐसा नहीं करते हैं तो आपका पैन कार्ड इनवैलिड भी हो जाएगा और अगर आप इनवैलिड कार्ड का इस्तेमाल करते हैं तो आपको 10,000 रुपये का जुर्माना भी देना होगा।

इनकम टैक्स विभाग ने अपने ऑफिशियल ट्वीट में यह भी लिखा है कि आयकर अधिनियम, 1961 के अनुसार, पैन को आधार से लिंक करने की अंतिम तिथि, उन सभी पैन धारकों के लिए है जो छूट की श्रेणी में नहीं आते है। इसी कड़ी में पैन को आधार से लिंक न करने पर पैन निष्क्रिय हो जाएगा।

और पढ़ें -

राष्ट्रीय

उत्तर प्रदेश