Jansandesh online hindi news

धरती से गायब होने वाला है चंद्रमा इस दिन दिखेगा आखिरी सूर्य ग्रहण:- नासा

 | 
धरती से गायब होने वाला है चंद्रमा इस दिन दिखेगा आखिरी सूर्य ग्रहण:- नासा

Technology:- नासा की एक ऐसी रिपोर्ट सामने आई है जिसने हर किसी को हिला कर रख दिया है। इस रिपोर्ट के बारे में जो कोई सुनता है वह दंग रह जाता है। क्योंकि नासा ने इस बार धरती से चांद के गायब हो जाने का दावा किया है। नासा के इस दावे ने वैज्ञानिकों से लेकर आम आदमी को व्यथित कर दिया है कि अगर चांद गायब हो गया तो पृथ्वी पर जीवन का क्या स्वरूप होगा। 

असल मे नासा ने कहा है कि मंगल ग्रह का चंद्रमा एक दिन धीरे धीरे पृथ्वी से टकरा जाएगा और पृथ्वी का चंद्रमा खत्म हो जाएगा। नासा के मुताबिक मंगल ग्रह का चंद्रमा पृथ्वी की ओर बढ़ रहा है। जैसे जैसे यह पृथ्वी के करीब आएगा पृथ्वी का चंद्रमा इससे दूर हो जाएगा और जैसे ही यह पृथ्वी से टकराएगा मंगल ग्रह का चंद्रमा टुकड़ो में बिखर जाएगा जिसके बाद पृथ्वी पर चांद नहीं दिखेगा और राते हमेशा के लिए अंधेरी की कोठरी में बन्द हो जाएगी। 
इसके साथ ही नासा ने कहा है कि भविष्य में धरती पर रहने वाले लोगो की रातों से चांदनी गायब हो जाएगी। जो लोग देर रात में चांदनी का आनंद उठाते है उन्हें यह आनंद प्राप्त नही होगा। नासा के मुताबिक नीले ग्रह का ठंडा ग्रह चंद्रमा हर साल धरती से 3.78 सेंटीमीटर (1.5 इंच) की दूर होता जा रहा है जो आगामी समय मे पृथ्वी के लिए बड़ा खतरा साबित हो सकता है। नासा का कहना है कि चंद्रमा के खोने से सिर्फ धरती से चांदनी ही नहीं गायब होगी बल्कि सूर्य ग्रहण की संख्या कम हो जाएगी और 60 करोंड साल के बाद वो समय आएगा जब धरती अपना आखिरी सूर्य ग्रहण देखेगी।
Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।