Jansandesh online hindi news

Nokia, Samsung और Ericsson ने मारी बाजी, जल्दी ही लॉन्च होगा 5G 

 | 
Image

भारत में 5G स्पैक्ट्रम को लेकर डील में Nokia,Samsung और Ericsson ने बाजी मार ली है, इसके साथ ही इन कंपनियों ने 5G स्पैक्ट्रम की डील के अलावा इंक्विपमेंट की डील भी कर ली है। खास बात तो यह है कि चीनी कंपनियों ने डील्स में हिस्सा लेने के बावजूद भी उनके हाथ कुछ भी लगा है।

इसी से चीनी कंपनियों को इससे दरकिनार कर दिया गया है। आपको बता दें कि इस डील में जियों और एयरटेल नें भी अपने 5G इंक्विपमेंट के पार्टनर चुने है। जानकारी के मुताबिक वोडाफोन और आइडिया 5G इक्विपमेंट के पार्टनरशिप के लिए यूरोपीय वेंडर्स से भी बातचीत कर रहीं है।

बता दें कि जियो ने पहले भी सैमसंग के साथ 4G नेटवर्क पर काम किया था।लेकिन इस बार सैमसंग ने कुछ अलग करेने का सोची है। सैमसंग इस बार एयरटेल को मोबाइल नेटवर्क गीयर की सप्लाई देने जा रहा है। जानकारी के मुताबिक इस दौरान शुरु में एयरटेल 15 हजार से 20 हजार के साइट्स पर काम करेगा।

हालांकि अभी तक ऐसी कोई जानकारी नहीं मिली है, कि जियों और एयरटेल दोनों ही कंपनियों को अभी 5G नेटवर्क के लिए पर्चेस ऑडर प्लेस कब करना होगा। 

5G केस्पैक्ट्रम डीलके दौरान हुवावे और ZTE जैसी चाइनीज कंपनियों को बाहर दरकिनार कर दिया गया है।और इसी के साथ ऐसा माना जा रहा है कि इन्हें जल्द ही एयरटेल के 4G नेटवर्क के फेज से भी बाहर का रास्ता दिखा दिया जाएगा। इस 5G स्पैक्ट्रम डील के दौरान Nokia,Samsung और Ericsson यह तीनों कंपनियां आगे आईं हैं।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।