भारतीय बाजार में Nokia लेकर आ रहा जबर्दस्त स्मार्टफोन

जनसंदेश ऑनलाइन ताजा हिंदी ख़बरें सबसे अलग आपके लिए

  1. Home
  2. Tech खबरें

भारतीय बाजार में Nokia लेकर आ रहा जबर्दस्त स्मार्टफोन

Image



डेस्क। Nokia भारत में अपना नया फोन लेकर आने वाली है। यह एक 5G फोन होगा, जिसका नाम Nokia G60 5G है। वहीं यह अभी तय नहीं है कि फोन को भारत में कब लॉन्च किया जाएगा। और मालूम हो कि इस फोन की प्री-बुकिंग बहुत ही जल्द शुरू हो जाएगी।
आपको जानकारी के लिए यह भी बता दें कि यह फोन दो रंगों में लॉन्च होने वाला है, इसकी जानकारी नोकिया की वेबसाइट से दी गई है। आपको मालूम हो कि यह फोन ब्लैक और आइस कलर में लॉन्च किया जाना है।
Nokia G60 5G फोन में 6GB रैम और 128GB इंटरनल स्टोरेज भी दिया गया है। यह भी कहा जाता है कि फोन स्नैपड्रैगन 695 प्रोसेसर पर काम करने वाला है और इसमें 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ 6.58 इंच का फुल एचडी + डिस्प्ले भी दिया जा रहा है। 
इस डिस्प्ले की सुरक्षा के लिए फोन में गोरिल्ला ग्लास का प्रोटेक्शन भी होगा। वहीं इस फोन के डिस्प्ले के ऊपर वाटर ड्रॉप नॉच डिजाइन है और इसके अंदर ही आपको फोन का फ्रन्ट कैमरा भी मिलने वाला है, वहीं 8 मेगापिक्सल के फ्रंट कैमरा के साथ ही इस फोन में 4500mAh की दमदार बैटरी भी होगी।
आपको मालूम हो कि इस फोन में प्राइमरी कैमरे में 50 मेगापिक्सल का सेंसर और ट्रिपल रियर कैमरा दिया जा सकता है। वहीं बाकी के दो कैमरों में 5 और 2 मेगापिक्सल के सेंसर शमिल हैं। फोन के डुअल नैनो सिम स्लॉट के साथ एंड्रॉइड 12 पर चलने की भी उम्मीद है।
गूगल पिक्सल 7A भी होने वाला है लॉन्च
आपको मालूम हो कि Google Pixel 7A अगले साल लॉन्च होगा। इस फोन में बेहतरीन कैमरा होने की बात कही जा रही है। इस फोन में वायर लेस चार्जिंग की सुविधा दी जाएगी। वहीं इस फोन में ट्रिपल रियर कैमरा भी हो सकता है।
Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

और पढ़ें -

राष्ट्रीय

उत्तर प्रदेश