अब आधार में नहीं होगा ये बदलाव, जानिए बड़ा अपडेट

जनसंदेश ऑनलाइन ताजा हिंदी ख़बरें सबसे अलग आपके लिए

  1. Home
  2. Tech खबरें

अब आधार में नहीं होगा ये बदलाव, जानिए बड़ा अपडेट

Image


डेस्क। Aadhar Card Latest Update: आधार कार्ड का इस्तेमाल पहचान के लिए होता है। वहीं इस डॉक्यूमेंट का इस्तेमाल आप भी अपने बहुत से कामों के लिए करते ही होंगे। आप यह भी जानते होंगे की आधार कार्ड की जरूरत अब ना सिर्फ वयस्कों तक रह गई है बल्कि आपके बच्चे के लिए आधार कार्ड का होना भी बहुत से कामों में जरूरी है।
इसी कड़ी में अगर आपने भी अपने बच्चे का आधार कार्ड बनवाया है या बनवाने की योजना में लगे हैं तो इस खबर को पढ़ना आपके लिए बेहद जरूरी हो जाता है। इसके साथ ही कई बार आधार कार्ड में कुछ डिटेल्स बदलवाने की जरूरत भी पड़ती है, इसी कड़ी में यूआईडीएआई की ओर से आधार कार्ड में डीटेल्स अपडेट करवाने को लेकर एक जरूरी अपडेट भी शेयर किया गया है। साथ ही यूआईडीएआई ने अपने एक ट्वीट में बच्चों के आधार कार्ड से जुड़ी एक महत्वपूर्ण जानकारी भी दी है।
वहीं आज यूआईडीएआई की ओर से एक ट्वीट कर बच्चों के आधार कार्ड में बदलाव को लेकर भी जानकारी दी गई है। साथ ही ट्वीट में कहा गया है कि एक बार बायोमैट्रिक अपडेट हो जाने के बाद किसी भी बच्चे के आधार नंबर में किसी तरह का बदलाव नहीं किया जा सकता है और पैरेंट्स को किसी भी तरह का बदलाव करवाना है तो बायोमैट्रिक के पहले ही करवाना पड़ेगा। वहीं साथ ही में बच्चे का बायोमैट्रिक मेंडेट्री होने की बात भी कही गई है।
वहीं यूजर्स को किसी तरह की परेशानी ना आए या किसी भी असमंजस की स्थिति में उनके लिए हेल्पालाइन नंबर की व्यवस्था भी रहेगी और यूजर्स किसी भी परेशानी या शिकायत की स्थिति में 1947 डॉयल भी कर सकते हैं। बता दें यूआईडीएआई के इस नंबर पर किसी भी दिन कॉल भी कर सकती है। वहीं सोमवार से शनिवार तक यूजर सुबह 7 से रात के 11 बजे तक आधार से जुड़ी किसी भी परेशानी का हल प्राप्त कर सकते हैं। साथ ही इसके अलावा रविवार को ही इस नंबर पर कॉल की जा सकती है। 
Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

और पढ़ें -

राष्ट्रीय

उत्तर प्रदेश