PMV Electric Car: 16 नवंबर को देश की सबसे छोटी और सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार होगी लॉन्च

जनसंदेश ऑनलाइन ताजा हिंदी ख़बरें सबसे अलग आपके लिए

  1. Home
  2. Tech खबरें

PMV Electric Car: 16 नवंबर को देश की सबसे छोटी और सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार होगी लॉन्च

Image



डेस्क। Electric Cars की भारत में बढ़ती लोकप्रियता को देखते हुए बड़ी कार निर्माता कंपनियों के साथ ही छोटी और नई कंपनियों ने भी इस सेगमेंट में हाथ आजमाने शुरू कर दिए हैं और इसमें नया नाम PMV Electric का जुड़ता दिखाई दे रहा है जो 16 नवंबर को देश की सबसे छोटी और सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार लॉन्च भी करने वाली है।
कंपनी के अनुसार, ये एक माइक्रो इलेक्ट्रिक कार है जो कि भारत में मौजूद सभी कारों के बीच साइज में सबसे छोटी और कीमत में सबसे कम भी होगी और इस कार को लोग अपने डेली रूटीन के कामों को पूरा करने के लिए इस्तेमाल भी किया  हैं जिसमें मार्केट में जाने से लेकर राशन लाने तक किया जा सकता हैं।
PMV Electric ने इस माइक्रो इलेक्ट्रिक कार की कीमत के बारे में अभी कोई खुलासा नहीं किया है पर कंपनी से जुड़े सूत्रों के मुताबिक, इस कार को 4 से 5 लाख रुपये की शुरुआती कीमत के साथ मार्केट में उतारा जा सकता है। वहीं अगर ये कार इस कीमत के बीच लॉन्च होती तो ये भारत की सबसे कम कीमत वाली कार होने का दर्जा भी हासिल कर लेगी।
रिपोर्ट्स की माने तो, कंपनी इस इलेक्ट्रिक कार के तीन वर्जन मार्केट में उतार सकती है जिसमें की अलग अलग बैटरी पैक को दिया हैं और जिसमें इस इलेक्ट्रिक कार की रेंज 150 से लेकर 250 किलोमीटर तक दी गई है।
वहीं इस कार में लगाए जाने वाले बैटरी पैक की बात करें तो कंपनी दावा करती है कि यह बैटरी 4 घंटे की चार्जिंग में फुल चार्ज हो जाती है और इस बैटरी पैक से साथ कंपनी 3 kW AC चार्जर दे रही है जो कि एक फास्ट चार्जर है।
साथ ही फीचर्स की बात करें तो कंपनी इस कार को साइज में बेशक छोटा बना रही है लेकिन इसमें काफी बड़े फीचर्स को देने वाली है जिसमें टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, यूएसबी चार्जिंग प्वाइंट, क्रूज कंट्रोल, म्यूजिक सिस्टम, सीट बेल्ट अलर्ट, कीलेस एंट्री, एसी, रिपोट पार्क असिस्ट जैसे कई और फीचर्स भीं शामिल कर रही हैं।
ये इलेक्ट्रिक कार देश की सबसे छोटी कार होने वाली है जिसका खुलासा करता है कंपनी ने इस कार को 2915 एमएम लंबा, 1157 एमएम चौड़ा, और 1600 एमएम ऊंचा बनाया है जिसके 2087 एमएम का व्हील बेस और 170 एमएम का ग्राउंड क्लीयरेंस भी दिया गया है।
Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

और पढ़ें -

राष्ट्रीय

उत्तर प्रदेश