व्हाट्सएप पर अब ओरिजिनल क्वालिटी में शेयर कर पाएंगे फोटोज

जनसंदेश ऑनलाइन ताजा हिंदी ख़बरें सबसे अलग आपके लिए

  1. Home
  2. Tech खबरें

व्हाट्सएप पर अब ओरिजिनल क्वालिटी में शेयर कर पाएंगे फोटोज

Image


डेस्क। व्हाट्सएप कई सुविधाओं पर काम करने में लगा हुआ है क्योंकि कुछ को ऐप के बीटा वर्जन में पहले ही देखा भी जा चुका है। वहीं नवीनतम अपडेट से पता चलता है कि मैसेजिंग ऐप जल्द ही आपको मूल गुणवत्ता में छवियों को साझा करने की अनुमति भी देगा, जो कि इस साल व्हाट्सएप के लिए सबसे बड़े अपडेट में से एक भी होगा।
साथ ही यह एक बहुत ही महत्वपूर्ण फीचर है और कॉन्टैक्ट्स के साथ हाई-क्वालिटी फोटो शेयर करने में आपको मदद भी करेगा।
WaBetaInfo द्वारा साझा किए गए एक स्क्रीनशॉट के अनुसार, व्हाट्सएप एक फोटो क्वालिटी विकल्प जोड़ेगा जो आपके कॉन्टैक्ट्स के साथ मीडिया साझा करने पर आपको दिखाई देगा। तस्वीर की गुणवत्ता के लिए चिह्न चित्र और अन्य उपकरणों के साथ स्क्रीन के शीर्ष पर दिखाई भी देंगे। 
इसका मूल रूप से मतलब यह है कि यदि कोई मूल गुणवत्ता की तस्वीरें भेजना चाहता है, तो उसे हर बार संपर्क के साथ मीडिया साझा करने के लिए गुणवत्ता सेटिंग बदलने की आवश्यकता होती है। हमें आने वाले हफ्तों या महीनों में फीचर पर और स्पष्टता मिलनी चाहिए।
लेकिन, इस फीचर के जुड़ने का मतलब यह भी होगा कि आपका डिवाइस पहले से ज्यादा डेटा इस्तेमाल भी करेगा।
वहीं चित्रों को डाउनलोड करने के लिए वाई-फाई का उपयोग करना बेहतर भी होगा क्योंकि छवियों का रिज़ॉल्यूशन और आकार आपके द्वारा अभी भेजे जा रहे चित्रों की तुलना में काफी अधिक भी होगा। व्हाट्सएप वर्तमान में दो कारणों से आपके द्वारा भेजी जाने वाली छवियों या वीडियो की गुणवत्ता को कम भी करता है। कम गुणवत्ता वाली सामग्री बहुत जल्दी डाउनलोड भी हो जाती है और अधिक डेटा की खपत भी नहीं करती है।
वहीं ऑटो-डाउनलोड बंद करने पर विचार करें। इस फीचर को एंड्रॉयड 2.23.2.11 बीटा अपडेट में स्पॉट किया गया है। व्हाट्सएप सबसे अच्छे ऐप्स में से एक है और दोस्तों और परिवार के साथ चीजों को साझा करने का सबसे तेज़ तरीका भीं है। आने वाले अपडेट इसे और भी बेहतर मैसेजिंग ऐप बना देते है और अपने प्रतिद्वंद्वियों को कड़ी टक्कर भी देंगे। टेलीग्राम जैसे अन्य मैसेजिंग ऐप आपको पहले से ही लोगों के साथ बड़ी फ़ाइलों या उच्च-गुणवत्ता वाली छवियों का आदान-प्रदान भी करने का लाभ देते हैं।

और पढ़ें -

राष्ट्रीय

उत्तर प्रदेश