Jansandesh online hindi news

Instagram पर झट से बढ़ाए अपने Followers, केवल पांच स्टेप्स

 | 
Image

डेस्क। बहुत से लोग कहते हैं कि Instagram पर Followers बढ़ाना आसान नहीं। कई लोग फॉलोअर्स को खरीद कर बढ़ाने को सही नहीं मानते। क्योंकि पेड फॉलोवर कभी आपकी पॉपुलैरिटी को इनक्रीस नही कर सकते। इसी लिए आज आप को कुछ ऐसी tricks बताएंगे जो आपके इंस्टाग्राम फॉलोवर्स को बढ़ाने में (Incresase Instagram Followes) आपकी मद्दत करेगी। इस Tricks से आप instant followes पा सकेंगे। साथ ही आपकी ऑडियंस एक सक्रिय यूजर होगी (Active Instagram user) तो आपको खुब अच्छे अच्छे Reactions भी मिलते रहेंगे। आइये जानते हैं इंस्टाग्राम फॉलोवर्स को बढ़ाने की कुछ Tips (How to Increase Instagram Followers) 

Good Profile-

एक Good प्रोफ़ाइल Instagram पर ट्रैफ़िक आकर्षित करने के लिए सबसे महत्वपूर्ण चीज़ों में से एक है।  चूंकि इंस्टाग्राम एक बहुत ही दृश्यप्रिय (Video -Audio, Graphics, Photograph) मंच है, इसलिए आपको अपनी प्रोफ़ाइल को भीड़ में अलग दिखाने के लिए अपनी Creativity का सही से उपयोग करना होगा।

लोगों के लिए अपनी प्रोफाइल को आकर्षक बनाने के लिए, आपको कुछ बातों को ध्यान में रखना होगा।  इसमें एक अच्छा हैंडल होना शामिल है, जो छोटा और याद रखने में आसान है, एक अच्छा बायो लेकिन बहुत लंबा नहीं हो, और आपके ईमेल में लिंक जोड़ना और आपसे संपर्क करने के तरीके शामिल हैं।

एक Talent Showing या Creative होना-

आपको लोग क्यों फॉलो करें? इसमें यूजर का क्या फायदा। इस लिए आपको अपने हैंडल से कुछ ऐसा पोस्ट करना होगा जो लोगों को इंफोर्मेटिव लगे या लोगों को एंटरटेन करें।

उदाहरण के लिए, यदि आप एनीमे के बारे में जानते हैं और यह आपके क्रिया कौशल में से एक हैं। तो अपने पेज की थीम इस तरह रखें कि एनीमे को पसंद करने वाले लोग आपको फॉलो करे। ध्यान रखें कि ऐसा कुछ भी न डालें जो उस पेज से मेल न खाता हो।

अच्छी सामग्री बनाएं-

मान लीजिए कि आपने ऊपर दी गई दो युक्तियों को लागू किया है, अगली चीज़ जो आपको करने की ज़रूरत है वह यह है कि आपको वास्तव में अच्छी सामग्री बनाने और पोस्ट करने की आवश्यकता है।  चूंकि अब आपने लोगों से सगाई कर ली है और सुनिश्चित किया है कि वे साथ रहें, आपको बस इतना करना है कि वे आपकी सामग्री को पसंद करते रहें।  सगाई इंस्टाग्राम पर आपकी सफलता की कुंजी है, इसलिए आपको अच्छी सामग्री डालते रहना चाहिए।

सामग्री एक वफादार दर्शक बनाने का आधार है और जिस पर आपको ध्यान देने की आवश्यकता है।  आप अपनी सामग्री को बेहतर ढंग से शूट करने और समग्र रूप से गुणवत्ता बढ़ाने के लिए धीरे-धीरे गियर में निवेश करके इसे प्राप्त कर सकते हैं।  यह आपको लंबे समय में मदद करेगा।

Have Patience-

बिना प्रयास के कुछ भी हासिल नहीं किया जा सकता है, वही इंस्टाग्राम के लिए भी काम करता है।  यदि आप अपनी सामग्री में प्रयास नहीं करते हैं तो ऐसा लगेगा जैसे Instagram आपके लिए महत्वपूर्ण नहीं है और खुद में ही निराश महसूस करेंगे। साथ ही आप अपना धैर्य भी खोते जाएंगे। इस लिए अपना Patience लेवल बनाए रखें। समय लगेगा पर सफलता भी मिलेगी।

 Hashtag का प्रयोग करें-

Instagram पर अगर किसी की नजर में आना है तो हैशटैग का उपयोग करना बहुत महत्वपूर्ण है। सुर्खियों में आने के लिए हैशटैग प्रमुख पहलू हैं और बहुत से लोग उन्हें स्पष्ट रूप से अनदेखा कर देते हैं। पर अगर आपको पॉपुलर होना है तो इंस्टाग्राम पर Hashtag का उपयोग करें और ट्रैफिक पाएं। 

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।