तालिबान की दिलचस्पी दिखी ट्वीटर में, नीले टिक को खरीदने की लगी होड़

जनसंदेश ऑनलाइन ताजा हिंदी ख़बरें सबसे अलग आपके लिए

  1. Home
  2. Tech खबरें

तालिबान की दिलचस्पी दिखी ट्वीटर में, नीले टिक को खरीदने की लगी होड़

तालिबान की दिलचस्पी दिखी ट्वीटर में, नीले टिक को खरीदने की लगी होड़


विदेश- ट्वीटर का मालिकाना हक अब टेक्सला कम्पनी के मालिक एलन मस्क के पास है। जब से मस्क ने ट्वीटर की कमान संभाली है ट्वीटर की पॉलिसी बदल गई हैं। अब नीले टिक की वो वैल्यू नहीं बची जो पहले हुआ करती थी। वहीं लोग नीले टिक को अब आसानी से प्रति माह पैसा देकर खरीद सकते हैं।
वहीं इस समय नीले टिक की खरीदारी की होड़ में तालिबान आगे आया है। सूचना के मुताबिक कम से कम दो तालिबान अधिकारी और चार प्रमुख समर्थक अफ़ग़ानिस्तान में ब्लू टिक का इस्तेमाल फ़िलहाल कर रहे हैं। 
वहीं तालिबान के सूचना विभाग के प्रमुख हिदायतुल्लाह हिदायत के ट्वीटर अकाउंट पर नीली बत्ती जल गई है। इनके एक लाख से अधिक फॉलोवर्स हैं। वहीं यह आय दिन अपने अकाउंट पर तालिबान प्रशासन से जुड़ी हुई खबरों को साझा करते हैं।
वहीं इस समय ट्वीटर पर सबसे अधिक चर्चा का विषय इस्लामिक कट्टरवादी लोगों की ट्वीटर पर उपस्थित है। एक समय ऐसा था कि जब ट्वीटर पर कट्टरपंथी को स्थान नहीं दिया जाता था। 
जो लोग भड़काऊ सामग्री को ट्वीटर पर साझा करते थे। उनके अकाउंट को सस्पेंड कर दिया जाता था। इसका जीता जाता उदाहरण डोनल्ड ट्रम्प और भारत मे कंगना रनौत रहीं।
लेकिन मस्क के ट्वीटर में ऐसी बाध्यता खत्म हो गई है। अब ट्वीटर पर कट्टरपंथी सक्रिय हो रहे हैं। यह आगमी समय मे वैश्विक स्तर पर समस्या भी उत्पन्न कर सकता है।

और पढ़ें -

राष्ट्रीय

उत्तर प्रदेश