सबसे छोटी इलेक्ट्रिक कार जल्द होगी लांच

जनसंदेश ऑनलाइन ताजा हिंदी ख़बरें सबसे अलग आपके लिए

  1. Home
  2. Tech खबरें

सबसे छोटी इलेक्ट्रिक कार जल्द होगी लांच

Image



डेस्क। इलेक्ट्रिक व्हीकल का मार्केट बहुत ही तेजी से बढ़ता दिखाई दे रहा है वहीं टाटा ने भी तेजी से इस मार्केट पर कब्जा कर लिया है। जहां एक तरफ नेक्सॉन ईवी ने सेल्स के रिकॉर्ड बनाए, वहीं टियागो EV के लॉन्च होते ही इसकी कम कीमत और फीचर्स के चलते इसे बड़ी संख्या में बुक भी कर सकते है।
लेकिन अब एक ऐसी कार लॉन्च होने वाली है जो शायद टियागो के मार्केट को ख़राब भी कर सकते है। मुंबई की स्टार्टअप PMV देश की सबसे सस्ती ई कार EaS-E लॉन्च करने वाली है ये एक माइक्रो कैटेगरी की कार होगी।
खबरों की माने तो कंपनी EaS-E को 16 नवंबर को लॉन्च करने जा रही है। वहीं इस कार के मूल्य के बारें में बात की जाए तो ये केवल 4 लाख रुपये में उपलब्‍ध होने वाली है। इसके साथ ही बता दें ये देश की सबसे सस्ती ई कार होगी। हालांकि इस कार में केवल 2 ही लोग सफर कर सकेंगे और  फ्रंट में एक और बैक में एक सीट ही होगी। हालांकि बैक सीट थोड़ी बड़ी होगी तो इसमें एक एडल्ट के साथ एक बच्चा भी आसानी से ट्रैवल कर पाएंगे। वहीं इसकी रेंज भी अच्छी होगी ऐसा कहा जा रहा है।  EaS-E एक फुल चार्ज पर 160 किमी तक चलेगी।  कंपनी इस कार के साथ फास्ट चार्जिंग की सुविधा भी दे रही है जो इसे 3 घंटे में फुल चार्ज कर देगी। वहीं इसकी बैट्री स्पेसिफिकेशंस की कोई जानकारी अब तक सही से नहीं दी गई है।
कार के कुछ फीचर्स की जानकारी भी लीक हुई है। और कार में दो ड्राइविंग मोड होने वाले है जिसमे फ्रंटर और रियर ड्राइव होने वाला है। वहीं इसमें रिमोट पार्किंग असिस्ट के साथ ही क्लाइमेट कंट्रोल भी दिया जा रहा है। साथ ही क्रूज कंट्रोल और रिजनरेटिव ब्रेकिंग का ऑप्‍शन भी इसमें आपको दिया जाने वाला है, वहीं टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ ही स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल भी इसे खास बना देगा। 
 EaS-E इतनी स्लीक है कि आपको पार्किंग की परेशानी भी नहीं आएगी।  इसके साथ ही इसकी स्विफ्ट ड्राइव इसे ट्रैफिक के भी एक सक्सेसफुल कार के तौर पर पेश करने वाली है। इस कार को PMV बहुत लंबे समय से तैयार कर रही थी और लोग इसका इंतजार भी कर रहे है।  पहले इसके अक्टूबर में ही लॉन्च होने की चर्चा थी लेकिन अब ये नवंबर में लॉन्च होने जा रही है।
Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

और पढ़ें -

राष्ट्रीय

उत्तर प्रदेश