Jansandesh online hindi news

हाल ही में आए Google Pixel 6a में आई बड़ी दिक्कत, खरीदारों ने की शिकायत

 | 
Image

 

डेस्क। पिछले ही हफ्ते सेल हुए फोन Google Pixel 6a को खरीदने वालों ने फोन में कई परेशानियां बताईं हैं। खरीदने वालों ने शिकायत की है कि Pixel 6a को किसी भी फिंगरप्रिट से अनलॉक किया जा सकता है। खबरों के अनुसार एक दो नही काफी लोगों को इस परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

लोगों ने इसकी रिपोर्ट भी की है।

बता दें इस तरह की घटना से यूजर्स की प्राइवेसी और सिक्योरिटी को खतरा हो सकता है और ऐसी 

स्थिति में यह काफी चिंताजनक हो सकती है।

यूजर्स ने बताईं ये समस्याएं?

पिछले हफ्ते 9TO5 के अनुसार, Pixel 6a के अंडर-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर (UDFPS) के बारे में दो रिपोर्ट सामने आईं हैं जिससे कोई भी इसे अपनी किसी भी फिंगर से अनलॉक कर सकता है। इसमें वे लोग शामिल हैं जिन्होंने अपने फिंगरप्रिंट दर्ज नहीं कराए थे।

अभी तक इसके होने की छह रिपोर्टें आ चुकी हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि जो फिंगर रजिस्टर नहीं है, उनसे भी फोन को आराम से अनलॉक किया जा सकता है।

एक यूजर ने यह भी शिकायत की है कि सभी ऐड किए गए फ़िंगरप्रिंट को हटाने और उन्हें फिर से लगाने के बाद ऐसी समस्या नहीं हुई। 

वहीं एक रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि अभी यह साफ नहीं है कि कोई नया अपडेट इस समस्या का समाधान करेगा या नहीं। खरीदने वालों में से 36 प्रतिशत Google पिक्सल मालिक इस परेशानी से गुजरने के चलते दूसरे ब्रांडों में स्विच करना चाहते हैं।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।