Jansandesh online hindi news

सिम को एक्टिव रखने के पर्पस से बेस्ट हैं ये Airtel प्लान

 | 
Image

डेस्क। आज दो सिम वाले स्मार्टफोन्स का जमाना आ गया है। डिवाइसेस की बात करें तो लोग बिना ड्यूल सिम का डिवाइस खरीदना ही पसंद नहीं करता। कोई पर्सनल और प्रोफेसशनल लाइफ को अलग अलग रखने के लिए दो सिम यूज़ करता है तो कोई प्राइवेट लाइफ को। सभी स्मार्टफोन यूजर्स के पास दो सिम होना अब आम और बेहद जरूरी बयँ गया है। ऐसे में दो नंबर इस्तेमाल करना यूजर्स को काफी महंगा भी पड़ता है।

क्योंकि दोनों सिम को एक्टिवेट रखने के लिए ग्राहक को दोनों नंबर रिचार्ज करवाने पड़ते हैं और ऐसे में अगर आप एयरटेल यूजर हैं साथ ही एयरटेल सिम को चालू रखना चाहते हैं, तो कंपनी आपको कई सस्ते प्लान ऑफर करती है।

वैसे तो टेलीकॉम कंपनी एयरटेल अपने ग्राहकों को ढेरों किफायती प्लान्स ऑफर करती है पर कंपनी के पास कुछ ऐसे प्रीपेड प्लान भी हैं जो कम पैसों में लंबी वैलिडिटी, टॉकटाइम, SMS और डेटा को ऑफर करते हैं। ये सभी प्लान्स केवल 99 रुपये से शुरू होते हैं तो आइये आपको इन प्लान्स के बारे में विस्तार से बताते हैं।

सबसे पहले बात करते हैं एयरटेल के 99 रुपये के प्लान की जो 99 रुपये का टॉकटाइम में 200MB डेटा और 28 दिनों की वैलिडिटी भी देती है। इस प्लान में यूजर्स को 2.5 पैसे प्रति सेकेंड की दर से लोकल/एसटीडी कॉल भी मिलती है। इसके साथ ही इस प्लान के चलते ग्राहक को लोकल SMS के लिए 1 रुपया और STD एसएमएस के लिए 1.5 रुपये का भुगतान करना पड़ता है।

इसके बाद आता है एयरटेल का 109 रुपये का प्रीपेड प्लान जिसमें 99 का टॉकटाइम और साथ ही कंपनी ग्राहक को 200GB डेटा ऑफर करती है।बता दें ये प्लान 30 दिनों की वैधता के साथ आता है। इसमें भी यूजर्स को 2.5 पैसे प्रति सेकेंड की दर से लोकल/एसटीडी कॉल के लिए भुगतान देने होते हैं।


 

टेलीकॉम कंपनी 111 रुपये के प्रीपेड प्लान में भी 99 रुपये का टॉकटाइम, 200GB डेटा देती है और यह प्लान एक महीने की वैलिडिटी के साथ आता है जो कि पूरे 30 दिन है।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।